हिमाचल-पंजाब पुलिस की नशा माफिया पर बड़ी कार्रवाई, 5 शराब की भट्ठियां जब्त-महिला गिरफ्तार

Thursday, Jun 13, 2019 - 07:52 PM (IST)

इंदौरा/डमटाल (अजीज/कालिया): वीरवार को उपमंडल इंदौरा के नशे के गढ़ छन्नी में हिमाचल व पंजाब पुलिस ने बड़ी कारवाई की है। यह कार्रवाई तेज डिप्टी एस.पी. साहिल अरोड़ा के नेतृत्व में अमल में लाई गई, जिसमें डी.एस.पी. पठानकोट सिटी प्रेम सिंह व उनकी टीम भी साथ रही। इस संयुक्त दबिश के दौरान पुलिस ने शराब माफिया पर बड़ी कारवाई करते हुए हजारों मिलीलीटर अवैध शराब व चलती भट्ठियों को जब्त किया है। डिप्टी एस.पी. साहिल अरोड़ा ने बताया कि यह सारी कार्रवाई एस.एस.पी. संतोष पटियाल के नेतृत्व में अमल में लाई गई है। वहीं घंटों चली इस कार्रवाई में पुलिस ने करोड़ों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब को मौका पर ही बहाकर नष्ट कर दिया।

पुलिस की दबिश से शराब माफिया में मचा हड़कंप

एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नशे के गढ़ सीमांत गांव छन्नी में भारी मात्रा में शराब तैयार की जा रही है, जिस पर हिमाचल व पंजाब पुलिस की टीम गठित कर कार्रवाई अमल में लाई गई। वहीं पुलिस की अचानक दबिश से शराब माफिया में हड़कंप मच गया तो दूसरी ओर पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर नशा तस्करों के इधर-उधर होने के सभी रास्तों को बंद कर दिया।

5 करोड़ मिलीलीटर अवैध शराब की नष्ट

इस कार्रवाई में पुलिस ने 85 हजार मिलीलीटर अवैध शराब सहित एक महिला को गिरफ्तार करने सहित शराब तैयार करने की 5 भट्ठियों को जब्त किया। इसके अतिरिक्त 1 हजार लीटर क्षमता के 50 ड्रमों सहित 5 करोड़ मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब के जखीरे को नष्ट कर दिया गया। पुलिस के अनुसार अनीता देवी पत्नी नरेश निवासी छन्नी तहसील इंदौरा के कब्जे से अवैध शराब बरामद होने पर उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

चुनावों में किया जाना था शराब के जखीरे का प्रयोग

बताया जा रहा है कि शराब के इस जखीरे का प्रयोग चुनावों में किया जाना था लेकिन पुलिस की नशा माफिया के विरुद्ध कमरतोड़ कार्रवाई से नशा माफिया को लाखों का नुकसान हुआ है। एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस नशा माफिया पर नजर रखे हुए है और भविष्य में भी यह अभियान जारी रहेगा।

Vijay