इंदौर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1.20 लाख मिलीलीटर अवैध शराब सहित 3 महिलाएं गिरफ्तार

Sunday, Jul 14, 2019 - 09:14 AM (IST)

इंदौरा (अजीज): कांगड़ा जिला की इंदौरा इंदौरा पुलिस ने शराब माफिया के विरुद्ध बड़ी कारवाई अमल में लाई है। पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर विभिन्न गांवों में दबिश दी। लगभग 5 घंटे चली इस कारवाई में पुलिस ने 1.20 लाख मिलीलीटर अवैध शराब सहित 3 महिलाओं को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं शराब माफिया द्वारा जमींदोज़ कर छिपाकर रखे गए करोड़ों मिलीलीटर क्षमता के पॉलीबैग्स को ढूंढकर नष्ट किया। यह सारी कारवाई डी.आई.जी. संतोष पटियाल के दिशानिर्देशों के अनुसार अमल में लाई गई है। 

पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र धीमान ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी मण्ड क्षेत्र में शराब माफिया फिर से सक्रिय हो रहा है और करोड़ों मिलिलीटर अवैध शराब तैयार की जा रही है। जिस पर ए.एस.आई. सुनील कुमार, ए.एस.आई. संतोष कुमार व खुद एस.एच.ओ. ने एक अन्य टीम का नेतृत्व करते हुए मण्ड क्षेत्र के गांव गगवाल, बसंतपुर, उलैहड़ियां आदि में दबिश दी। इस दौरान एस.एच.ओ. की टीम ने पुष्पा देवी पत्नी जोगिंद्र सिंह, निवासी गांव बसंतपुर, तहसील इंदौरा के घर से 40 हजार मिलिलीटर अवैध शराब बरामद की।

उधर ए.एस.आई. सुनील के नेतृत्व में गई टीम ने सोनिया पत्नी राजेश कुमार को भी 40 हजार मिलिलीटर अवैध शराब सहित धर दबोचा। वहीं ए.एस.आई. संतोष कुमार के नेतृत्व में गई टीम ने भी सुरजीता पत्नी परवत, न्वासी गांव गगवाल, तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा को 40 हजार मिलिलीटर अवैध शराब सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। इसके अतिरिक्त बसंतपुर में भी कच्ची शराब के जखीरे को नष्ट कर शराब माफिया पर कमरतोड़ कारवाई की गई है। पुलिस ने पकड़ी गई शराब को जब्त कर लिया है और उक्त तीनों महिला आरोपियों के विरुद्ध हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 39-33-11 के अंतर्गत मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। आगामी कारवाई जारी है। डी.आई. जी. संतोष पटियाल ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि शराब माफिया के विरुद्ध यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Ekta