भुंतर वैली ब्रिज पर इस वजह से रुकी वाहनों की रफ्तार (Watch Video)

Wednesday, Jul 24, 2019 - 12:52 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर भुंतर वैली ब्रिज की रिपेयरिंग के चलते स्थानीय लोगों व पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 3 दिनों तक 3-3 घंटे ब्रिज की मुरम्मत कार्य के चलते लोगों को 3 घंटे आवाजाही न होने से समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि पिछली सरकार में पुल के निर्माण के लिए प्रशासन को बजट भी मुहैया करवाया गया था लेकिन प्रशासन द्वारा ठेकेदार को पुल निर्माण के लिए ट्रैफिक की उचित व्यवस्था नहीं की गई, जिससे हर साल पुल की मुरम्मत कार्य के कारण गर्मियों में किसानों-बागवानों के साथ आम जनता व पर्यटकों को आवाजाही के लिए परेशान होना पड़ता है, ऐसे में भुंतर वैली ब्रिज के निर्माण के लिए सरकार को आगामी समय में उचित कदम उठाने की जरूरत है।

भुंतर वैली ब्रिज की बदली जा रहीं प्लेट्स

डी.सी. कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा ने बताया कि एन.एच.ए.आई. द्वारा पुल की मुरम्मत के लिए आग्रह किया गया था, जिसके आधार पर 3 दिनों तक दोहपर में 3-3 घंटे यातायात बंद रखने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि भुंतर वैली ब्रिज की कुछ प्लेेट्स खराब हो गई हंै, जिन्हें बदलने के लिए यातायात को दिन में 3 घंटों के लिए बंद रखा गया है। इस दौरान जनता को परेशानियां होगी लेकिन जनता की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने इस दौरान जनता से सहयोग की अपील की है।

Vijay