भोरंज में 27 साल से केवल एक ही परिवार की तरक्की हुई: प्रोमिला

Wednesday, Mar 29, 2017 - 02:48 PM (IST)

भोरंज: भाजपा को इस बार के चुनाव में पटखनी देने के लिए महिला कांग्रेस की एक तेजतर्रार नेत्री प्रोमिला को चुनाव मैदान में उतारने वाली कांग्रेस ने भाजपा को विकास के मुद्दे पर घेरा। कांग्रेस ने आज पिछले 27 वर्षों से एक ही परिवार को टिकट देने के जनता के बीच चर्चित मुद्दे के साथ भाजपा पर मिसाइल दाग दी। राज्य के कई हिस्सों में घर-घर और व्यक्ति प्रति अपना संवाद स्थापित करने में जुटी हुई कांग्रेस की प्रत्याशी प्रोमिला ने सवाल उठाया कि जब कांग्रेस ने ही राज्य में छोटे से लेकर विकास से जुड़े बड़े कामों को अंजाम दिया तो फिर भाजपा को वोट किस नाम का। 


इस बार जनता बीजेपी को उसके किए का मुंहतोड़ जवाब देगी
उन्होंने कहा कि जनता को सीधे लाभ से जोड़ने वाले विकास के तमाम मील पत्थर तो कांग्रेस की ही देन है, लेकिन अब तक इस मामले में गुमराह किया जाता रहा है। इस बीच उपचुनाव को अपने नाम करने की रणनीति पर आगे बढ़ती हुई कांग्रेस में इस बार चुनावी मोर्चे पर अभूतपूर्व एका भी दिख रहा है। प्रोमिला के साथ सभी कांग्रेस नेता गांव-गांव और घाट-घाट चुनावी मोर्चे पर निकलने लगे हैं। प्रचार अभियान में मुख्यमंत्री के साथ सीधे संवाद में स्थानीय कांग्रेस के नेताओं में आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा, सी.पी.एस. इंद्र दत्त लखनपाल व प्रेम कौशल आदि नेताओं ने मजबूती से मोर्चा संभाले रखा है। उन्होंने कहा कि इस बार जनता बीजेपी को उसके किए का मुंहतोड़ जवाब देगी और एक परिवार से मुक्ति हासिल करके अपनी बेटी और बहन को राज्य का नेतृत्व सौंपेगी। 


जानती हूं गरीब का दर्द
प्रोमिला ने अपने राज्य के पट्टा, मेहल, कुरांह व खरबड़ आदि क्षेत्रों में प्रचार करते हुए कहा कि आज तक इस चुनाव क्षेत्र के लोगों को तमाम बुनियादी सुविधाएं मुख्यमंत्री की देन है। भोरंज में डिग्री कालेज, एस.डी.एम. कार्यालय, पीने के पानी की बड़ी स्कीमें व सड़कें आदि कुछ भी विकास हुआ है वे सब उन्होंने ही करवाया। उन्होंने कहा कि मैंने गरीबी देखी है और वह जानती है कि उस समय परिवार के हालात कैसे होते हैं, उनसे ज्यादा और कोई नहीं जानता।