भोरंज उपचुनाव के बाद होगी कांग्रेस में बागियों की वापसी

Saturday, Mar 25, 2017 - 08:50 AM (IST)

शिमला: कांग्रेस में घर वापसी की राह देख रहे बागियों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। कांग्रेस पार्टी ने मार्च माह के अंतिम सप्ताह में होने वाली अनुशासन समिति की बैठक को अब भोंरज उपचुनाव में बाद आयोजित करने का निर्णय लिया है। भोरंज चुनावी प्रचार में पार्टी पदाधिकारियों के व्यस्त होने के चलते यह फैसला लिया गया है। वर्तमान में हिमाचल कांग्रेस के करीब 33 नेता और पदाधिकारी संगठन से निलंबित चल रहे हैं। इनमें 4 पूर्व विधायक देहरा से योगराज, घुमारवीं से कश्मीर सिंह, आनी से ईश्वर दास और करसोग से मस्त राम भी शामिल हैं। इसके साथ ही पूर्व में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके धर्मवीर धामी भी संगठन से बाहर चल रहे हैं।


कांग्रेस ने बागियों की घर वापसी करने का फैसला लिया
युवा नेता यदुपति ठाकुर सहित कुछ अन्य निष्कासित पदाधिकारियों पर भी अनुशासन समिति की बैठक में अंतिम फैसला होना है। सूचना है कि निष्कासित चल रहे अधिकतर पदाधिकारियों की वापसी पर जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां भी अपनी राय दे चुकी हैं, ऐसे में अब अनुशासन समिति का अंतिम फैसला लेना है। चुनावी वर्ष को देखते हुए कांग्रेस ने बागियों की घर वापसी करने का फैसला लिया है। इसको लेकर पहले मार्च माह में बैठक होनी थी लेकिन भोरंज उपचुनाव के चलते अब यह बैठक बाद में आयोजित की जाएगी।


कांग्रेस कमेटियों की राय भी ली जाएगी
प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने संपर्क करने पर बताया कि पार्टी अनुशासन समिति की बैठक अब भोंरज उपचुनाव के बाद आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक में संगठन से बाहर चल रहे कांग्रेस जनों की घर वापसी पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों की राय भी इस बारे में ली जाएगी और यह प्रोसैस जारी है।