भारत माला प्रोजैक्ट सहित अन्य बड़ी सड़कों को झटके की तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 10:16 AM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): कुल्लू जिला के हाथीथान से पुलगा तक भारत माला प्रोजैक्ट के तहत बनने वाली डबल लेन सड़क सहित अन्य बड़ी सड़कों को बड़ा झटका देने की तैयारी चल रही है। शिमला से एनएचआईडीसीएल का दफ्तर उत्तराखंड के दफ्तर से मर्ज किया जा सकता है। इसे लेकर रूपरेखा तैयार कर ली गई है। हालांकि हिमाचल में सोलन और रामपुर में 2 एन.एच. बनने थे। इन दोनों सड़कों के निर्माण को लेकर आगामी प्रक्रिया को रोकते हुए इन्हें लटका दिया गया है। शिमला से दफ्तर शिफ्ट हो जाने पर प्रदेश में लोगों का बड़ी व चौड़ी सड़कों का सपना टूट जाएगा।

हालांकि इन सड़कों के साथ-साथ प्रदेश में 50 से अधिक सड़कों के निर्माण पर ग्रहण लग सकता है। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने इन तीनों सड़कों को लेकर मार्ग प्रशस्त किया हुआ है और अब बाकी कार्य केंद्र व प्रदेश सरकार को करना है। हाथीथान से पुलगा तक डबललेन होने वाली सड़क को लेकर तमाम औपचारिकताएं निपटाई गई हैं, इसका सर्वेक्षण भी किया गया है। डीपीआर दिल्ली भेजी गई है लेकिन उसे अभी तक अप्रूवल नहीं मिल पाई है। अप्रूवल से पहले ही दफ्तर उत्तराखंड में मर्ज किए जाने की तैयारियों ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं।

क्या कहते हैं लोग

बुद्धिजीवियों मस्त राम शर्मा, गोपाल शर्मा, एच.एल. ठाकुर, आर.पी. शर्मा, सेस राम ठाकुर, देवेंद्र शर्मा, अजय कुमार कंवर व पुरुषोत्तम शर्मा कहते हैं कि इस प्रकार हिमाचल में आई सुविधा को दूसरे राज्य में भेजना ठीक नहीं है। इस कार्यालय के शिफ्ट होने से सड़क योजनाएं लटक जाएंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News