बंबर ठाकुर ने अपना पदभार ग्रहण करते ही दिखाए तेवर, BJP पर कसा तंज

Sunday, Feb 10, 2019 - 02:56 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): जिला कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने अपना पदभार ग्रहण करते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। इंदिरा भवन में पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकार वार्ता में बंबर ठाकुर ने जहां हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर व केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा पर जमकर प्रहार किए, वहीं कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य अनुराग ठाकुर को आगामी लोकसभा चुनाव में पटखनी देकर केंद्र में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का रास्ता प्रशस्त करना है। उन्होंने कहा कि अनुराग हटाओ, मोदी भगाओ, राहुल लाओ, देश बचाओ के नारे पर जिला में कांग्रेस कार्य करेगी और इस नारे की शुरूआत 14 फरवरी को बिलासपुर मुख्यालय में पदयात्रा करके की जाएगी। 

यह पदयात्रा एम्स के नाम पर शिलान्यास के बाद किए गए भूमि पूजन के विरोध में की जाएगी। उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एम्स का शिलान्यास करवाया था और उसके बाद एक साल तक इस पर कोई काम नहीं किया और अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए एम्स का भूमि पूजन कर दिया गया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कुछ दिनों बाद भाजपा बजरी तो फिर रेत पूजन करने का शगूफा छोड़ देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी पदयात्रा के दौरान डी.सी. के माध्यम से एम्स का काम शुरू किए जाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित करेगी।

उन्होंने दावा किया कि इस पदयात्रा में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री, प्रदेशाध्यक्ष विक्रम राठौर व केंद्रीय नेता भी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि अब जिला में कांग्रेस सड़कों पर ही रहेगी तथा केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लोगों से किए गए झूठे वायदों और सांसद अनुराग सिंह ठाकुर की विफलताओं से अवगत करवाएगी। नड्डा ने गत विधानसभा चुनावों के दौरान लोगों को यह कहकर बरगलाया था कि वह मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर जिला कांग्रेस की नई कार्यकारिणी गठित कर दी जाएगी। कार्यकारिणी से निष्क्रिय पदाधिकारियों को बाहर कर काम करने वालों को शामिल किया जाएगा और कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम तैयार की जाएगी।
 

Ekta