अचानक लगी आग से दुकान व बाइक राख

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 06:57 PM (IST)

भड़ेला (चुनी लाल): जिला के चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत चीह के पधरी में एक दुकान में अचानक आग लग गई। इस अग्रिकांड में दुकान के अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया। इसके अलावा आग की चपेट में आने से सड़क किनारे खड़ी बाइक भी जल गई। इससे काफी नुक्सान हुआ है। रविवार देर रात इकबाल पुत्र रमजान की दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान से आग की लपटें उठती देख दुकान का मालिक और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक दुकान के अंदर काफी सामान जल गया था, साथ आग की लपटों ने सड़क किनारे खड़ी यासीन पुत्र शेर मोहम्मद निवासी पधरी की बाइक को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे बाइक जलकर राख हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

 सूचना मिलते ही तीसा पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। दुकान मालिक के बयान दर्ज किए लेकिन दुकान मालिक इकबाल ने किसी के ऊपर शक जाहिर नहीं किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। आग की घटना के बाद कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर न पहुंचने पर सोमवार सुबह लोगों ने चक्का जाम कर दिया। सलूणी व चम्बा की तरफ जाने वाली बसों व अन्य वाहनों को रोक दिया। हालांकि पुलिस टीम ने लोगों को समझा-बुझाकर सड़क से उन्हें हटा दिया। उसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। बाद में सोमवार सुबह तहसीलदार तीसा प्रकाश चंद मौके पर पहुंचे और प्रभावित दुकानदार को 5,000 रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान की।

 उन्होंने बताया कि संबंधित पटवारी द्वारा नुक्सान के आकलन की रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। रिपोर्ट तैयार होने के उपरांत प्रभावित दुकानदार की आर्थिक मदद कर दी जाएगी। चुराह क्षेत्र में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक आग की घटनाएं घट रही हैं। बीते दिनों जहां चुराह में एक घर में आग लगने से घर के अंदर सो रहे दंपति और उनके 2 बच्चों तथा कई पशुओं की दम घुटने से मौत हो गई थी। उसके बाद सुदला गांव में एक गऊशाला को आग लगने से गऊशाला के अंदर बंधे हुए 9 बेजुबान पशुओं की जलने से मौत हो गई थी।

चीह पंचायत प्रधान राकेश कुमार खन्ना ने बताया कि जैसे ही उन्हें घटना की सूचना मिली तो वह सोमवार सुबह मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि इकबाल की दुकान में आग लगने से उसे लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। यासीन पुत्र शेर मोहम्मद की बाइक पूरी तरह से जलकर राख हो गई है। उन्होंने प्रशासन से दोनों प्रभावितों की आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई है। डी.एस.पी. सलूणी शेर सिंह राणा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News