दांव पर लगी मूंछों की हुई छंटनी, चुनाव में हार-जीत का था चैलेंज

Sunday, Dec 24, 2017 - 12:29 PM (IST)

मंडी (नीरज): कांग्रेस प्रत्याशी चंपा ठाकुर की जीत-हार को लेकर अपनी मूंछों पर दांव लगाने वाले केएस प्रेमी ने मूंछें पूरी तरह से न कटवाकर सिर्फ हल्फी-फुल्की छंटाई करवाकर अपनी शर्त को पूरा करने का दम भर दिया है। बता दें कि प्रेमी एक रिटायर अधिकारी हैं और पिछले 10 सालों से चुनावों में प्रत्याशियों की जीत-हार को लेकर अपनी मूंछों पर दांव लगाते आ रहे हैं। उनके अनुसार 9 चुनावों में उन्हें कभी मूंछ नहीं कटवानी पड़ी, लेकिन 10वें चुनाव में उनका दावा सही साबित नहीं हो सका। 


मंडी जिला में कांग्रेस खाता तक नहीं खोल पाई। इस कारण प्रेमी की मूंछों का कटना तय था। वह कुछ दिनों से कहीं बाहर थे तो अब जब मीडिया के सामने आए तो मूंछों की छंटाई करवाकर आए। उन्होंने कह दिया कि मैंने अपनी शर्त पूरी कर ली है। पूरी मूंछ कटवाने से यह कहकर इंकार कर दिया कि बड़े बुजुर्गों के मरने पर ही यह पूरी काटी जाती है, जितनी काटनी थी उससे ज्यादा काट दी है। 


प्रेमी के अनुसार उनकी मूंछों का ताव उन्होंने काट दिया है अब बाकी मूंछ वह नहीं काटेंगें। उन्होंने चुनावों से पहले अपनी मूंछ काटने की बात कही थी। वहीं वह स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण फील्ड में नहीं जा सके, जिससे उन्हें सही स्थिति का अनुमान नहीं हो सका। यही कारण रहा कि वह अपनी शर्त को हार गए। लेकिन प्रेमी 11 बार मूंछों पर शर्त लगाने की बात करते हुए कहते हैं कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भी वह अपनी मूंछों पर दाव लगाएंगे।