यात्रा भत्ते का विरोध, अब सोलन में लोगों ने विधायकों के लिए मांगा चंदा (Video)

Thursday, Sep 05, 2019 - 05:22 PM (IST)

सोलन (अमित): हिमाचल के विधायकों के यात्रा भत्ते बढ़ाने को लेकर आम जनता का रोष कम होता नजर नहीं आ रहा है। प्रदेश के किसी न किसी हिस्से में लोग इसका विरोध दर्ज कर ही रहे हैं। इसी कड़ी में अब सोलन में भी लोगों ने विधायकों को गरीब की संज्ञा देते हुए उनके लिए दुकानों में जा-जाकर चंदा एकत्रित किया। लोगों ने दुकानदारों व आम लोगों से विधायकों के लिए 1 रुपया मांगा जबकि कई लोगों ने विधायकों को 10 व 50 पैसे देकर विरोध दर्ज किया।

लोगों का कहना था कि आम लोगों के कार्यों की फाइलों को कैबिनेट तक पहुंचने में कई साल लग जाते हैं। खराब सड़कों के लिए सरकार के पास बजट नहीं होता, अस्पताल में डॉक्टर तैनात करने के लिए सरकार के पास वेतन देने के लिए पैसे नहीं होते लेकिन विधायकों के भत्ते बढ़ाने के लिए सरकार के पास तुरंत पैसा आ गया जबकि अन्य कार्यों के लिए सरकार लोन पर लोन ले रही है।

लोगों ने कहा कि विधायकों के भत्ते अढ़ाई लाख से 4 लाख कुछ ही देर में हो गए जबकि आम लोगों के काम समय पर नहीं होते हैं और उनकी फाइलें इधर-उधर लटका दी जाती हैं। इसी कड़ी में सोलन के लोगों ने विधायकों के लिए चंदा एकत्रित किया, जिसे वे मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजेंगे ताकि आने वाले समय में गरीब विधायकों के लिए यह कोष काम आ सके।

Vijay