वोटिंग से पहले बद्दी टोल बैरियर पर पुलिस ने भारी मात्रा में जब्त किया सोना

Wednesday, Nov 08, 2017 - 03:59 PM (IST)

बद्दी (आदित्य): हिमाचल में वोटिंग से पहले पुलिस ने बद्दी में भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। जिससे चर्चाओं का बाजार गर्म है। दून विधानसभा क्षेत्र के तहत बद्दी टोल बैरियर पर चैकिंग के दौरान पुलिस ने मंगलवार देर रात 93 लाख का सोना पकड़ा है। इस बात की पुष्टि एसएचओ मस्तराम ने की है। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को पुलिस व आईटीबीपी के जवान में वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने हयूडंई एसेंट कार डीएल-4सी-बीए-2859 की जांच की तो पिछली सीट पर एक काले रंग का बैग मिला। बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से 9 पीस गले के हार व 88 चूडियां बरामद हुई। 


आरोपी के पास सोना होने से संबंधित कागजात पाए गए
चैकिंग के दौरान वहां पर थाना प्रभारी बद्दी मस्त राम नायक व आईटीबीपी के जवान ड्यूटी पर थे। वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान गाड़ी चालक ने अपना नाम विनोद कुमार पुत्र रामकुमार निवासी हिसार हरियाणा बताया। उसने बताया कि मैं यह सामान मैं नयना अर्पाटमेंट बद्दी ले जा रहा था, जहां मेरा एक दोस्त रहता है। पुलिस उस व्यक्ति से भी पूछताछ कर रही है। वहीं आरोपी के पास सोना होने से संबंधित कागजात पाए गए हैं। उसके आधार पर पुलिस ने गाड़ी और चालक को छोड़ दिया। 


पुलिस ने आयकर विभाग को सौंपा मामला
उसके बारे में मामला दर्ज कर विभाग को सौंप दिया है। हालांकि आजकल पुलिस प्रदेश में चुनावी दौर है। ऐसे में 50 हजार से ज्यादा की नकदी ले जाने पर प्रतिबंध है। अब इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया है। अब वहीं विभाग बता पाएगा कि काटा गया बिल असली है या नकली। अगर बिल नकली है तो उपरोक्त विभाग की पैनेल्टी लगाकर आगामी कार्रवाई करेंगे। विनोद कुमार पुत्र रामकुमार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया तथा गाड़ी को भी मौके पर से ही रिलीज कर दी गई।