बरसात से पहले ही DC ने किया फोरलेन के निर्माण का निरीक्षण

Wednesday, Jun 20, 2018 - 12:10 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): मुख्यमंत्री से मिले निर्देशों के बाद डी.सी. मंडी ने बरसात से पहले ही फोरलेन निर्माण एरिया में कामकाज को लेकर निरीक्षण शुरू कर दिया है। बता दें कि कुछ स्थानों पर बेतरतीब निर्माण से बाधाएं आ रही हैं, जिससे यातायात जाम लग रहा है। मंगलवार को डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने फोरलेन के निर्माण से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ मंडी से औट तक की निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया।


इस अवसर पर उनके साथ एस.पी. मंडी गुरदेव चंद सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण व आई.आई.टी. मंडी के प्रतिनिधि भी थे। उन्होंने विशेषकर डयोड, हणोगी, डवाडा व रैंस नाला आदि स्थानों का निरीक्षण किया। डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने डयोड व डवाडा स्थान पर यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफि क बलिंकर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडी से हणोगी मंदिर के क्षेत्र में सायरन स्थापित करने एवं बचाव कर्मी नियुक्त करने के भी निर्देश दिए।


उन्होंने आई.आई.टी. को भूस्खलन की संभावना वाले क्षेत्र जैसे डयोड, हणोगी, डवाडा व रैंस नाला आदि स्थानों पर भूस्खलन की पूर्व सूचना देने वाले सैंसर लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने राष्टीय उच्च मार्ग प्राधिकरण व फोरलेन के निर्माण से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों को बरसात के दौरान इन स्थानों पर 24 घंटे स्टाफ व मशीनरी तैनात रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बरसात के मौसम के दौरान सभी संबंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।
 

Ekta