इस वजह से आमने-सामने हुए एसएमओ और अस्पताल स्टाफ

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 01:23 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन) : सिविल अस्पताल नूरपुर में डॉक्टर व नर्स धरने पर बैठ गए। पिछले दिन मरीज कोरोना पॉजिटिव आए थे और उनके घर वाले पूरा दिन अस्पताल में घूमते रहे। लेकिन आज तक अस्पताल को सेनिटाइज नहीं किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर स्टॉफ ने आज अस्पताल के अंदर जाने के लिए मना कर दिया और अस्पताल के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए।

अस्पताल नर्स व अन्य स्टॉफ ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले दो दिन पहले तीन मरीज पॉजिटिव आए और उनके साथ आए घर वाले अस्पताल में घूमते रहे। उसके बाद अस्पताल को अभी तक सेनिटाइज नहीं किया गया। एसएमओ नूरपुर बोल रहे है कि आप अस्पताल के अंदर आ जाओ। स्टॉफ ने कहा कि हम अस्पताल के अंदर कैसे चले जाए। स्टाफ का कहना है कि एसएमओ नूरपुर बोल रहे हैं कि जो भी स्टॉफ आधा घन्टा मरीज के सम्पर्क में रहा है वही स्टॉफ क्वारंटाइन होगा, बाकी नहीं। स्टाफ सदस्यों का कहना है कि अगर डॉक्टर क्वारंटाइन हो सकता है तो नर्स क्यों नहीं।

डॉक्टर ने मरीज को तो सिर्फ चेक ही किया है बल्कि नर्स टीका लगाती है, पट्टी करती है इतियादी। हमारी मांग है कि जो मरीज के सम्पर्क में आए है उन्हें क्वारंटाइन किया जाए और जो सम्पर्क में नहीं आए वो ड्यूटी कर सकते हैं। अस्पताल प्रशासन हमारी कोई सुनवाई नहीं करता। इस संबंध मेंएसएमओ डॉ दिलवर ने बताया कि जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया हुआ है वहीं क्वारंटाइन होगा। अस्पताल की कमेटी तय करेगी कि किसे क्वारंटाइन होना है और किसे नहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News