सुनिए ब्यास नदी के रौद्र रूप से डरे लोगों की दास्तां (Watch Video)

Sunday, Aug 18, 2019 - 02:54 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): हिमाचल प्रदेश में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के द्वारा प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी जिसके बाद से प्रदेशभर की नदियां उफान पर हैं। जगह जगह नुकसान की भी आशंका जताई जा रही है। कुल्लू जिला के रहने वाले स्थानीय निवासी राजन सलहुरिया का कहना है कि शहर भर में बारिश के बाद हालत बहुत खराब हो गए हैं। खासकर अखाड़ा बाजार में दरिया के साथ लगते बहुत से मकान है जिनमे रहने वाले लोग डर की वजह से रात को सो नहीं पा रहे हैं। सभी को डर है कि पानी कही उनके घर में ना घुस जाए।

उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए, ताकि आने वाले समय में लोगो को समस्या का सामना न करना पड़े। कुल्लू जिला में व्यास नदी उफान पर हैं। पिछले साल आई भूतनाथ पुल में दरार के बाद अढ़ाई करोड़ की लागत से बनाया गया अखाड़ा बाजार वेली ब्रिज भी भारी बारिश के चलते एक किनारे से क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके चलते वाहनों की आवाजाही के लिए उसे बंद कर दिया गया था और अब भारी बारिश के चलते पुल का एक हिस्सा बह गया है। 

भारी बारिश से शनिवार देर रात ब्यास नदी का पानी मंडी-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग तक पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार मंडी-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दवाड़ा के पास ब्यास का पानी पहुंच गया है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कुल्लू जिला का संपर्क अन्य जिलों से कट गया है। ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण देर रात को बजौरा से मंडी की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया। इसके बाद सुबह कटौला होकर हलके वाहन भी भेजे जा रहे थे।

Ekta