आनी के जाबन क्षेत्र में भालू का आतंक, 2 लोगों को किया लहूलुहान

Friday, May 26, 2023 - 07:24 PM (IST)

आनी (ब्यूरो): आनी क्षेत्र में जंगली जानवरों के हमलों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वीरवार को आनी के अप्पर काथला गांव में तेंदुए ने 12 वर्षीय बच्चे को घर के आंगन से उठा लिया था। इस दौरान बच्चे की मौत हो गई थी, वहीं अब आनी के जाबन क्षेत्र में भालू ने अलग-अलग स्थानों पर 2 लोगों पर हमला बोलकर उन्हें बुरी तरह से नोच डाला। दोनों घायलों का आईजीएमसी में इलाज चल रहा है।

जंगल में बकरियां चरा रहे बुजुर्ग पर किया हमला
पहला घटनाक्रम में आनी के जाबन क्षेत्र के गांव छनोट का श्याम दास (76) पुत्र जिंदू राम शुक्रवार दोपहर को जंगल में बकरियां चरा रहा था। इसी बीच झाड़ियों में छिपे भालू ने उस पर अचानक हमला बोलकर उसे मुंह से बुरी तरह नोच कर जख्मी कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय गांववासी व परिजन घटना स्थल पर पहुंचे और गंभीर रूप से जख्मी श्याम लाल को तुरंत आनी अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया। 

नाले में जंगली सब्जी चुन रहे नेपाली पर किया हमला
दूसरी घटना भी जाबन क्षेत्र के नगाली कैंची के समीप पेश आई, जहां नाले में जंगली सब्जी लिंगड़ को चुन रहे नेपाली मूल के मजदूर लालू भादर पुत्र पलवान पर भी झाड़ियों में छिपे भालू ने हमला बोल दिया और उसे सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में नोचकर बुरी तरह जख्मी कर दिया। उसके चीखने पर भालू भाग खड़ा हुआ। चीखने की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंचे और जख्मी लालू भादर को आनी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरोंं ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोगों ने वन विभाग से इन आदमखोर भालू को जल्द पकड़ने की गुहार लगाई है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay