कबाड़ इकट्ठा कर रही महिला पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में टांडा रैफर

Sunday, May 23, 2021 - 09:29 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में रविवार को भालू ने एक महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। महिला के मुंह तथा सिर में गंभीर चोटें आई हैं। घायल महिला को स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा के लिए रैफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार मैक्लोडगंज के जोगीबाड़ा रोड पर दलाईलामा मंदिर के नीचे बुद्धा हाऊस के समीप रविवार सुबह 8 बजे महिला पर भालू ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि महिला वहां कबाड़ इकट्ठा कर रही थी।

वन विभाग की टीम जांच में जुटी

वहीं भालू के हमले की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा जांच में जुट गई। उधर, वन मंडलाधिकारी डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि महिला पर जंगल के बाहर भालू ने हमला किया है, ऐसे में महिला के बारे में जानकारी मिलती है तो उसके इलाज का खर्चा विभाग द्वारा वहन किया जाएगा।

उचित कदम उठाने को लिखा पत्र

जोगीबाड़ा रोड पर भालू के हमले के बाद वन विभाग तथा जिला प्रशासन को इंडो-तिब्बतियन फ्रैंडशिप एसोसिएशन मैक्लोडगंज ने पत्र लिखा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत नैहरिया ने कहा कि इससे पहले भी क्षेत्र में भालू द्वारा लोगों पर हमला करने के 2 मामले सामने आ चुके हैं। भालू के हमले से क्षेत्र के लोगों में डर का माहौल है।

Content Writer

Vijay