डल्हौजी में भालू ने नोचा व्यक्ति, गंभीर हालत में टांडा रैफर

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 06:35 PM (IST)

डल्हौजी (शमशेर महाजन): पर्यटन नगरी डल्हौजी में शनिवार रात करीब साढ़े 9 बजे कुली का काम करने वाले एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर उसे बुरी तरह से नोच डाला। उक्त व्यक्ति को उपचार के लिए सिविल अस्पताल डल्हौजी ले जाया गया जहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज टांडा रैफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार प्रकाश चंद पतरेनी रोड की तरफ जा रहा था कि अचानक उसके सामने भालू आ गया और उस पर हमला कर दिया।

जैसे ही भालू ने हमला किया तो प्रकाश चंद जोर-जोर से चिल्लाने लगा। इतने में एक पानी का टैंकर वहां पहुंचा, जिसे दास कुमार चला रहा था। दास कुमार ने बताया कि जैसे ही उसने देखा कि भालू सड़क के बीच एक व्यक्ति को नोच रहा था। दास कुमार व उसके साथ बैठे सहयोगी ने शोर मचाया व गाड़ी से रॉड निकाली व प्रकाश को भालू के चंगुल से छुड़ाया। इतने में चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर होटल रावी व्यू के मालिक हरीश चौधरी अपनी गाड़ी लेकर मौके पर पहुंच गए और घायल व्यक्ति को अपने वाहन के माध्यम से सिविल अस्पताल डल्हौजी पहुंचाया। उधर, नवनिर्वाचित नगर परिषद उपाध्यक्ष संजीव पठानिया ने मौके पर पंहुच कर पीड़ित को गर्म कपड़े उपलब्ध करवाए।

डॉ. नवदीप राठौर ने बताया कि घायल व्यक्ति को प्राथमिक चिकित्सा दे दी गई है। उसे आंख के पास गहरी चोट व हालत नाजुक होने के कारण उसे टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया है। नगर परिषद डलहौजी के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष संजीव पठानिया ने बताया कि उक्त सड़क के किनारे लोहे के जाले लगाए जाएंगे ताकि जंगली जानवर जंगलों से सड़क तक न पंहुच पाएं। उन्होंने बताया कि वन मंडल अधिकारी से मिलकर शीघ्र ही नगर के आसपास भालुओं की मौजूदगी की समस्या को हल करने हेतु उचित कदम उठाए जाएंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News