COVID-19 : स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला किया तो 6 माह से 7 साल तक हो सकती है सजा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 10:45 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों पर अगर कोई हमला करता है तो वह सजा भुगतने के लिए तैयार रहे। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले को लेकर अध्यादेश लाया गया है। केंद्र से अनुमति मिलने के बाद हिमाचल में भी यह नियम लागू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले को गंभीरता से लिया जाएगा और इसे न बर्दाश्त अपराध के लिए 6 महीने से लेकर 7 साल तक की सजा हो सकती है, ऐसे में जो लोग जहां पर हैं वहीं पर रहें और सुरक्षित रहें।

सरकार को कोरोना योद्धाओं पर गर्व

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए जहां प्रदेश सरकार विभिन्न माध्यमों का प्रयोग कर स्थिति को नियंंत्रण कर रही है, वहीं हमारे कोरोना वॉरियर्स जिनमें चिकित्सक, सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता पैरा-मेडिकल स्टाफ, पुलिस प्रशासन, सफाई कर्मचारी और प्रैस मीडिया कर्तव्यनिष्ठा से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ये सभी लोगों की सेवा में जुटे हुए हंै। देश में कुछ एक स्थानों पर विकृत मानसिकता वाले लोगों द्वारा इन वॉरियर्स के कार्य में विघन पैदा किया जा रहा है जोकि असहनीय है और दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि देशव्यापी लॉकडाऊन में सभी नागरिकों को घर पर बने रहने के लिए कहा जा रहा है और उनकी सुरक्षा के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन-रात तन्मयता से अपनी सेवाएं दे रहे हंै, जिसके लिए प्रदेश सरकार को अपने इन योद्धाओं पर गर्व है।

432 संदिग्धों के लिए सैंपल, 15 की रिपोर्ट नैगेटिव, 417 का इंतजार

उन्होंने बताया कि प्रदेश में बुधवार को 432 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 15 सैंपल की जांच रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है और 417 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। प्रदेश में इस समय तक 3783 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 39 व्यक्तियों में इस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अभी तक प्रदेश में 8301 लोगों को सुरक्षा के दृष्टिगत निगरानी में रखा गया था, जिसमें से 5496 लोग 28 दिनों की निर्धारित निगरानी अवधि को पूर्ण कर चुके हैं। हिमाचल के अस्पतालों में अभी तक सिर्फ 23 कोरोना के मरीजों का उपचार चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News