बीडीसी घुमारवीं ने पारित किया 1.62 करोड़ रुपए का बजट, इन कार्यों पर होगा खर्च

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 09:59 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): पंचायत समिति घुमारवीं की पहली आधिकारिक बैठक पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बताते चलें कि कोविड-19 के चलते पंचायत समिति घुमारवीं की कोई भी बैठक आयोजित नहीं हो पाई थी। इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए 1.62 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया। पंचायत समिति घुमारवीं द्वारा पारित बजट को स्वच्छता, पेयजल योजनाएं, रास्ते, संपर्क मार्ग आदि पर खर्च किया जाएगा। पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने सभी उपस्थित पंचायत समिति सदस्यों से आग्रह करते हुए कहा कि कोविड-19 के चलते बहुत सारे विकासात्मक कार्य लंबित पड़े हुए हैं। इसलिए सभी सदस्य जल्द से जल्द अपने-अपने वार्ड से संबंधित कार्यों की सूची कार्यालय में जमा करवाएं ताकि विकासात्मक गतिविधियों को गति प्रदान की जा सके।

पंचायत समिति उपाध्यक्ष सतीश ठाकुर ने सीर खड्ड में न्यूनतम जलस्तर बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा डाइक (छोटे बांध) बनाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मैहरी काथला के बम तथा घुमारवीं में जल शक्ति विभाग द्वारा डाइक स्थापित किए गए हैं। जिससे खड्ड का जलस्तर बढ़ा है। इस क्षेत्र की जीवन रेखा कहीं जाने वाली इस खड्ड पर जल शक्ति विभाग को अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि कुछ पंचायत समिति सदस्यों द्वारा कोविड-19 के चलते हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा बंद किए गए रूटों को दोबारा से बहाल करने पर जोर दिया गया। सतीश ठाकुर ने बताया कि पंचायत समिति के प्रत्येक सदस्य को अपने-अपने वार्ड में धन आबंटित करने के लिए सूची तैयार करने के लिए भी कहा गया। इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-2023 का भी प्रारूप तैयार कर लिया गया। इस वित्तीय वर्ष के लिए 12.39 करोड़ रुपए का प्रारूप भी तैयार कर लिया गया।

बैठक में उपस्थित समस्त पंचायत समिति सदस्यों ने अपने-अपने वार्ड की कार्य योजना तैयार करने पर अपनी सहमति प्रकट की। सभी पंचायत समिति सदस्यों ने ध्वनि मत से बजट को पारित किया। पंचायत समिति सदस्यों ने उपस्थित समस्त विभागीय अधिकारियों से आग्रह किया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं की जानकारी लोगों को प्रदान की जाए ताकि आम जनमानस सभी योजनाओं का लाभ उठा सके। इस अवसर पर तहसील कल्याण अधिकारी, पशुपालन विभाग अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग व लोक निर्माण विभाग सहित कई कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News