Watch Video: मंडीवासियों को मिल सकती है BCCI की तरफ से सौगात

Sunday, Dec 18, 2016 - 02:25 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): लोगों को जल्द ही बी.सी.सी.आई. की तरफ से क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिल सकती है क्योंकि बी.सी.सी.आई. की टीम जल्द ही मंडी जिला के दौरे पर आने वाली है। इस बात की जानकारी ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा ने दी। शनिवार को अनिल शर्मा ने पड्डल मैदान में चल रहे कार्य का जायजा लिया और उपरांत इसके पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत की। उन्होंने बताया कि बीते दिनों दिल्ली में उनकी मुलाकात बी.सी.सी.आई. अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ हुई थी और इस मुलाकात के दौरान उन्होंने मंडी में बी.सी.सी.आई. की तरफ से प्रस्तावित क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण का मुद्दा उठाया था। जिस पर बी.सी.सी.आई. अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने जल्द ही एक टीम को मंडी दौरे पर भेजने की बात कही है। 


अनुराग ठाकुर के इस ऐलान को हाथों हाथ लिया: अनिल
उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले अनुराग ठाकुर मंडी जिला के दौरे पर आए थे तो उन्होंने मंडी में जमीन उपलब्ध करवाने पर यहां पर क्रिकेट स्टेडियम बनवाने का ऐलान किया था। अनुराग ठाकुर के इस ऐलान को कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने हाथों हाथ लिया और कांगणीधार में जमीन का चयन कर लिया। अब बी.सी.सी.आई. की टीम मंडी आकर इस बात का पता लगाएगी कि जिस जमीन का चयन किया गया है वह क्रिकेट स्टेडियम के लिए उपयुक्त है या नहीं। अगर है तो वहां पर क्रिकेट स्टेडियम बनाने की सभी औपचारिक्ताओं को पूरा करने की दिशा में प्रयास किया जाएगा। अनिल शर्मा ने बताया कि बीसीसीआई की जो टीम मंडी में आने वाली है उसके आने का इंतजार किया जा रहा है ताकि यहां पर क्रिकेट स्टेडियम बनवाया जा सके।


शिवरात्रि महोत्सव इस बार पड्डल मैदान में आयोजित किया जाएगा
अनिल शर्मा ने बताया कि वर्ष 2017 का शिवरात्रि महोत्सव इस बार भी पड्डल मैदान में ही आयोजित किया जाएगा। बता दें कि इस महोत्सव को इस बार शहर के बाहर यानी खलियार में आयोजित करने की योजना थी लेकिन वहां पर मैदान बनाने का कार्य पूरा न होने के कारण इसे इस बार पड्डल मैदान में ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। अनिल शर्मा ने बताया कि इस बार मेले को सजाने में नई तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा ताकि मैदान को कम से कम नुकसान हो सके। अनिल शर्मा ने बताया कि इस महीने के अंत तक मैदान के कार्य को पूरा करके इसे आम लोगों की सुविधा के लिए सुचारू कर दिया जाएगा और इसका इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ खेलों के लिए ही किया जाएगा।