कमरे में दम घुटने व झुलसने के कारण 2 भाइयों की मौत

Monday, Jan 16, 2017 - 12:24 AM (IST)

बीबीएन : नालागढ़ क्षेत्र में खरूणी में उद्योग के कमरे में दम घुटने व झुलसने के कारण 2 सगे भाइयों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है तथा परिजनों को सूचित कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। दोनों भाई उद्योग के कमरे में रहते थे जिसमें हवा के लिए कोई क्रॉस वैंटीलेशन नहीं था और गत रात वे कमरे में अंगीठी में आग जलाकर ले गए थे और कमरे को बंद कर दिया था। सुबह साथ लगते कमरे में रहने वाला व्यक्ति उठा तो देखा कि कमरे से धुआं निकल रहा था और दरवाजे की कुंडी तोड़कर देखा तो दोनों की मौत हो चुकी थी। 

उद्योग के कमरे में रहते थे मृतक
पुलिस के अनुसार पुलिस को रविवार सुबह करीब सवा 9 बजे सूचना मिली कि खरूणी में आर.एस. पाइप फैक्टरी में 2 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पाया कि फैक्टरी के अंदर फैक्टरी मालिक मनोज कुमार ने लेबर की रिहायश के लिए कमरे बना रखे हैं जिसमें एक कमरा दरवाजे की कुंडी तोड़कर खोला गया था और कमरे के अंदर अंगीठी में काफी मात्रा में राख, कोयला व लकड़ी इत्यादि कुछ बुझे हुए व कुछ सुलग रहे थे और कमरे के अंदर 2 शव पड़े हुए थे जिनकी टांगे, हाथ, पैर व छाती आदि झुलसे हुए थे। 

 कमरे में हवा के लिए कोई क्रॉस वैंटीलेशन नहीं था
मृतकों की पहचान सुशील कुमार दास (19) व सुधीर कुमार दास (26) पुत्र लाल चंद दास निवासी गांव व डाकघर भरैता तहसील कल्याणपुर जिला समस्तीपुर बिहार के रूप में हुई। पुलिस की जांच में सामने आया कि इन दोनों की मौत कमरे के अंदर आग सेंकने के लिए रखी आग की ज्यादा गैस व झुलसने के कारण हुई है क्योंकि कमरे में कोई क्रॉस वैंटीलेशन नहीं था। एस.पी. बद्दी बशेर सिंह चौहान ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि इन दोनों युवकों की मौत कमरे में दम घुटने व झुलसने के कारण हुई है।