बी.बी.एन.डी.ए. की कार्रवाई से इन 2 कालोनियों पर गिर सकती है गाज

Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:45 AM (IST)

मानपुरा  : प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला की दो सबसे पुरानी रिहायशी कालोनियों पर बी.बी.एन.डी.ए. की गाज गिर सकती है। बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण इन दोनों कालोनियों पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। इसके लिए इन दोनों रिहायशी कालोनियों को नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं। अगर बी.बी.एन.डी.ए. इन कालोनियों पर कार्रवाई करता है तो लगभग एक हजार घरों में अंधेरा हो सकता है।

अगर विभाग इन रिहायशी कालोनियों की बिजली काटता है तो उक्त दोनों कालोनियों के 1000 से ज्यादा घरों में अंधेरा छा सकता है। विदित है कि सरकार द्वारा अवैध मकानों को वैध करने के उद्देश्य से रिटैंशन पॉलिसी निकाली थी जिसके तहत बी.बी.एन. की रिहायशी कालोनियों समेत अनेक लोगों ने रिटैंशन पॉलिसी के तहत अप्लाई किया था परन्तु माननीय हाईकोर्ट द्वारा इस पर रोक लगाने के चलते यह काम सिरे नहीं चढ़ पाया।

बी.बी.एन.डी.ए. के पास ऐसे लोगों की एक लंबी लिस्ट आ गई, जिन्होंने अवैध रूप से मकान व कालोनियां बनाई हुई थीं। इसी कड़ी के तहत 2 महीने पहले बी.बी.एन.डी.ए. ने बी.बी.एन. क्षेत्र में सैंकड़ों लोगों को नोटिस जारी किए थे। इसके बाद वे लोग पछता रहे हैं जिन्होंने इस पॉलिसी के तहत अप्लाई किया था क्योंकि विभाग ने उन्हीं लोगों को नोटिस जारी किए हैं। 

kirti