बैटरी चोर गिरोह का पर्दाफाश, 9 बैटरियों सहित 2 युवक गिरफ्तार

Thursday, Dec 20, 2018 - 09:17 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर सिटी पुलिस चौकी की टीम ने बैटरी चोर गिरोह का पदार्फाश करते हुए 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार सिटी पुलिस चौकी में गत कुछ दिनों में शहर से सोलर स्ट्रीट लाइट की बैटरियां व वाहनों की बैटरियां चोरी होने की लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। इन्हीं शिकायतों के संबंध में सिटी पुलिस चौकी के प्रभारी एस.आई. देवी सिंह ने एच.एच.सी. अशोक कुमार, प्रीतम सिंह व एल.एच.सी. कुलदीप कुमार को साथ लेकर बैटरी चोरों पर नकेल कसने के लिए एक टीम का गठन किया तथा वीरवार को इस टीम ने सफलता प्राप्त करते हुए बैटरी चोरी के एक आरोपी सहित एक कबाड़ी की दुकान करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है।

शक के आधार पर हिरासत में लिए युवक ने किया चोरियों का खुलासा

एस.आई. देवी सिंह ने बताया कि उन्होंने वीरवार को पहले भी बैटरी चोरी के मामले में सम्मिलित एक युवक को शक के आधार पर हिरासत में लिया था। इस युवक ने पूछताछ के दौरान हाल ही हुई बैटरी चोरी की घटनाओं में शामिल होने की बात कबूली है, वहीं इस युवक की निशानदेही पर उन्होंने अपनी टीम के साथ बैरी स्थित एक कबाड़ी की दुकान पर छापेमारी कर 7 सोलर लाइट बैटरियां, 1 ट्रक की बैटरी व 1 कार बैटरी बरामद की है।

कबाड़ की दुकान का मालिक चोरी की बैटरियां खरीदने के आरोप में गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि कबाड़ की दुकान के मालिक को चोरी की बैटरियां खरीदने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है तथा इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि 21 दिसम्बर को दोनों को जिला न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Vijay