नोटबंदी को लेकर इन बैंकों की फूलने लगी सांसें, पढ़ें पूरी खबर

Tuesday, Dec 06, 2016 - 02:03 PM (IST)

ककीरा : 500 और 1000 रूपए के नोटों को बंद किए जाने के कारण पैदा हुई स्थिति से क्षेत्र में मौजूद बैंकों की अब सांसें फूलने लगी हैं। इस स्थिति से पार पाने के लिए इन बैंकों में तैनात कर्मचारियों को लोगों से आग्रह करके कम राशि निकालने का आग्रह करने हेतु मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी वजह यह है कि इन बैंकों के पास जरूरत अनुसार नकदी उपलब्ध नहीं हो रही है।

सोमवार को जैसे ही ककीरा में मौजूद भारतीय स्टेट बैंक व हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक खुले तो बैंकों से पैसा निकालने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। बैंकों द्वारा पैसा निकालने के लिए आए हुए लोगों को पैसा तो जारी किया गया लेकिन लोगों की मांग में कटौती करने के लिए बैंक प्रबंधकों को मजबूर होना पड़ा। ऐसे में लोगों को निराश होना पड़ा। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की स्थिति तो यह रही की दोपहर 1 बजे के बाद इस बैंक में नकदी ही खत्म हो गई जिसके चलते दोपहर बाद बैंक लोगों को नकदी देने में अपनी असमर्थता जताता रहा।

इसी प्रकार से बकलोह में मौजूद भारतीय स्टेट बैंक की ए.टी.एम. मशीन भी दोपहर के बाद खाली हो गई। परिणामस्वरूप बकलोह वासियों को भी पैसे निकालने की सुविधा पाने के लिए दिक्कत पेश आई। लोगों का कहना है कि अगर स्थिति अगले 2 दिनों तक यही बनी रही तो क्षेत्रवासियों को आर्थिक  तंगी का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।