बैंक प्रबंधन ने बताया नकली, जांच में निकला 18 कैरेट का सोना

Saturday, Feb 02, 2019 - 09:23 PM (IST)

नाहन: हाल ही में जिला मुख्यालय में सामने आए करीब 17 लाख के गोल्ड लोन मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जिस सोने को नकली बताकर बैंक शाखा प्रबंधन द्वारा पुलिस में 3 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी, वह सोना 18 कैरेट का पाया गया है और पूरा सोना ही है। यह खुलासा पुलिस को जुन्गा स्थित लैब से आई रिपोर्ट में हुआ है, जिसके बाद अब मामला उलटा हो गया है, ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि बैंक शाखा प्रबंधन द्वारा उक्त मामले में शिकायत क्यों करवाई गई। उधर, पुलिस की मानें तो अब शिकायतकर्ताओं के खिलाफ 182 के तहत कार्रवाई हो सकती है।

सोने की कीमत का किया जा रहा मूल्यांकन

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि बैंक शाखा प्रबंधन की ओर से शिकायत के बाद पुलिस ने सोने की गुणवत्ता की जांच के लिए उसे शिमला में जुन्गा स्थित लैब में भेजा था। लैब से रिपोर्ट मिली है, जिसमें पता चला है कि सोना 18 कैरेट का है। उन्होंने बताया कि अब शिकायतकर्ताओं के खिलाफ 182 के तहत कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि अब सोने की कीमत आदि का मूल्यांकन किया जा रहा है।

3 लोगों ने लिया था गोल्ड लोन

बता दें कि जिला मुख्यालय की एक बैंक शाखा की तरफ से दिसम्बर माह में शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि 3 लोगों ने अलग-अलग उनकी शाखा से करीब 17 लाख रुपए का गोल्ड लोन लिया है। आरोप लगाया गया था कि लोन के लिए जो सोना दिया गया है वह मिलावटी है, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

Vijay