महिला को फोन पर बैंक डिटेल देना पड़ा महंगा, शातिरों ने खाते से उड़ाए लाखों रुपए (Video)

Wednesday, Dec 26, 2018 - 04:54 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर जिला में ऑनलाइन ठगी के मामलों में दिनोंदिन बढ़ौतरी हो रही है और आनलाइन ठगी के चलते लाखों रुपए की चपत लोगों को लगी है। ताजा मामले में जिला के नादौन की रहने वाली एक महिला लाखों रुपए की ठगी का शिकार हो गई। शातिरों ने महिला के बैंक खातों से करीब पौने 7 लाख रुपए उड़ा लिए हैं, जिसमें 2.80 लाख रुपए बचत खाते में थे और 5 लाख रुपए फिक्स डिपोजिट (एफ.डी.) के शामिल हैं। ठगों ने महिला को मोबाइल पर फोन कर उसका सिम कार्ड बंद होने की बात कर धोखे से बैंक खातों की जानकारी हासिल कर लाखों रुपए की चपत लगा डाली।

कुलहेड़ा गांव की रहने वाली है महिला

ठगी का शिकार हुई महिला की पहचान बंदना शर्मा पत्नी अशोक कुमार निवासी गांव कुलहेड़ा, तहसील सेरा उपमंडल नादौन जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। महिला ने बताया कि उसके मोबाइल फोन पर कॉल आई और शातिर ने बताया कि उसका सिम कार्ड बंद होने वाला है, जिसे अपडेट करने के लिए जरूरी सूचना देनी होगी। इसके बाद आरोपी ने उससे बैंक खाते समेत अन्य जानकारी धोखे से हासिल कर ली। बैंक खाते से राशि निकलने के बाद महिला के मोबाइल पर नैट बैंकिंग के मैसेज आने शुरू हो गए।

अनजान व्यक्ति को न दें बैंक डिटेल

एस.पी. हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि नादौन में एक महिला से बैंक अकाऊंट की सारी जानकारी हासिल करने के बाद करीब पौने 7 लाख रुपए की ठगी की है, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंनेे जनता से भी अपील की है कि ऑनलाइन ठगी से बचें और इंटरनैट पर किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी बैंक डिटेल इत्यािद न दें।

Vijay