बंगाणा में अवैध शराब की 100 पेटियां पकड़ी, 2 गिरफ्तार

Thursday, Aug 03, 2017 - 12:46 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा): ऊना में बंगाणा पुलिस की टीम ने शराब की खेप बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। ऐसी कामयाबी उन्हें दो बार हासिल हुई है। पुलिस ने थानाकलां में नाकेबंदी कर एक पिकअप गाड़ी से 100 पेटी देसी शराब सहित दो व्यक्तियों को पकड़ा है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने थाना प्रभारी कमल नैन की अगुवाई में गुप्त सूचना के आधार पर देर रात थानाकलां में नाकेबंदी की हुई थी। पुलिस ने हमीरपुर से ऊना की ओर आ रही पिकअप एचपी-67ए-1193 को चैकिंग के लिए रोका। गाड़ी की तलाशी के दौरान पुलिस को गाड़ी में रखी 100 पेटी देसी शराब बरामद हुई। आरोपियों की पहचान रवि कुमार निवासी बरोटा, घुमारवीं जिला बिलासपुर व नसीब कुमार निवासी भोरंज जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने शराब सहित गाड़ी को कब्जे में ले लिया है। वहीं मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि शराब की इतनी बड़ी खेप आरोपी कहां से लाए थे और किसे इसकी सप्लाई की जानी थी।  


पांच दिन पहले भी इसी गाड़ी से पकड़ी थी 100 पेटी शराब 
28-29 जुलाई की रात भी ऊना पुलिस की एसआईयू टीम ने पीरनिगाह के समीप नाकेबंदी करके इसी गाड़ी नंबर एचपी-67ए-1193 से 100 पेटी देसी शराब की थी। उस दिन भी रवि कुमार निवासी बरोटा, घुमारवीं जिला बिलासपुर व नसीब कुमार निवासी भोरंज जिला हमीरपुर अवैध रूप से शराब की सप्लाई कर रहे थे। इन्ही लोगों से दो बार शराब की बड़ी खेप पकड़े जाने से क्षेत्र में शराब माफिया की सक्रियता का खुलासा हुआ है।  

बंगाणा पुलिस को एक और कामयाबी 
बंगाणा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक गाड़ी चालक से अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपी कार चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने तुतड़ू में नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान कार संख्या एचपी 01 यू -0439 को जांच के लिए रोका गया। कार में से पुलिस को 11 बोतल देसी व 11 अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। आरोपी कार चालक की पहचान महिंद्र सिंह निवासी सियोटी जिला कांगड़ा के रूप में हुई है।