AIIMS मामले में व्यक्तिगत रुचि दिखाएं अनुराग: बंबर ठाकुर

Sunday, Jun 09, 2019 - 12:21 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): बिलासपुर में एम्स को स्थापित करने को लेकर जितनी मेहनत कांग्रेस सरकार ने की है, उतनी शायद ही भाजपा ने की हो। इसमें एक बात तो जरूर है कि एम्स जैसे बड़े प्रोजैक्ट को लेकर यहां से केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री रहे जगत प्रकाश नड्डा ने इस मुद्दे को हर चुनाव में अच्छे तरीके से भुनाया और काम निकल जाने के बाद जनता को झुनझुना थमा दिया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि अब केंद्र में वित्त व कार्पोरेट मामले मंत्रालय का प्रभार बतौर राज्यमंत्री हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अनुराग ठाकुर को मिला है तो इनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। 

उन्होंने वित्त व कार्पोरेट मामले राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर से आग्रह किया है कि वे एम्स के मामले में व्यक्तिगत रुचि दिखाएं तथा काम को और तेजी से करवाएं। बंबर ठाकुर ने कहा कि यू.पी.ए. सरकार की देन एम्स के लिए पूर्व में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सरकार ने बाकायदा कैबिनेट की बैठक में एम्स को बिलासपुर में खोलने के लिए कोठीपुरा में जमीन देने की स्वीकृति प्रदान की थी। यही नहीं जमीन संबंधी तमाम औपचारिकताओं को भी पूरा किया।

उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिलान्यास भी करवाया गया, जिसका भाजपा को पूरा फायदा मिला। अब जबकि लोकसभा चुनाव थे तो भूमि पूजन आदि कर चारदीवारी का काम शुरू करवाया लेकिन कछुआ गति से हो रहे इतने बड़े प्रोजैक्ट के काम से जिला की जनता संतुष्ट नहीं है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि सांसद एवं मंत्री अनुराग ठाकुर इस संवेदनशील मसले पर व्यक्तिगत हस्तक्षेप करते हुए शीघ्र ही एम्स के काम में तेजी लाएंगे तथा रिकार्ड समय में इसे तैयार कर जनता को शीघ्र सुविधा प्रदान करेंगे।

Ekta