शुक्रवार तक बहाल हो सकती है बालूगंज क्रॉसिंग सड़क, लोगों को मिलेगी राहत

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 12:35 PM (IST)

शिमला, ( राजेश): राजधानी शिमला के मुख्य उपनगर बालूगंज, समरहिल व टुटू को शिमला- मंडी मार्ग से जोड़ने वाली बालूगंज क्रॉसिंग सड़क शुक्रवार को बहाल हो सकती है। बालूगंज क्रॉसिंग व भूस्खलन और मलबा आने के बाद बालूगंज बाजार, समरिहल व टुटू के लिए जाने वाले मार्ग पिछले 10 दिन इससे सबसे अधिक परेशानी बालूगंज के स्थानीय लोगों को उठानी पड़ रही है और लोगों को पैदल ही बालूगंज तक जाना पड़ रहा है। बालूगंज क्रॉसिंग पर लोक निमार्ण विभाग द्वारा रैम्प बनाकर वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जा रहा है, वहीं दिन-रात रैम्प बनाने का काम चला हुआ है।

बुधवार को भी रैम्प बनाने का कार्य जोरों पर चला रहा। विभाग ने रैम्प का स्ट्रक्चर बनाकर तैयार कर दिया है। रैंम्प को पक्का बनाया जा रहा है, ताकि इस मार्ग पर वाहन आसानी से आवाजाही कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार वीरवार शाम तक सड़क मार्ग को तैयार करने का प्रयास है और वीरवार को ही इस पर ट्रायल भी किया जाएगा। ट्रायल सफल होने के बाद इसे शुक्रवार को बहाल कर दिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग शिमला मंडल के अधिशासी अभियंता प्रवीण वर्मा ने बताया कि बालूगंज के लिए रैम्प बनाकर वैकल्पिक मार्ग बनाने का कार्य जोरों पर है और दिन-रात काम चला हुआ है।

शुक्रवार तक मार्ग को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि लोगों को जल्द ही सुविधा मिल सके। बालूगंज कॉसिंग मार्ग पर मलबा आने के बाद जहां सबसे अधिक परेशानी बालूगंज के स्थानीय लोगों को उठानी पड़ रही है, वहीं टुटु, समरहिल व साथ लगती पंचायत के लोगों को वाहन लेकर भी वाया चक्कर व समरहिल होकर आना पड़ रहा है। वहीं बसों में सफर करने वाले यात्रियों को वाया चक्कर होकर लंबा सफर करना पड़ रहा है। ऐसे में लोग इंतजार कर रहे हैं कि कब यह मार्ग बहाल हो।

चक्कर में लग रहा रोजाना जाम, देरी से पहुंच रहे लोग घर

टुटू सहित कुनिहार, नालागढ़ व शिमला, मंडी, कांगड़ा व धर्मशाला आदि जिलों को जाने के लिए अब चक्कर मार्ग पर बसों व वाहनों की आवाजाही हो रही है, जिससे सड़क मार्ग पर सुबह व शाम घंटों जाम लग रहा है। जाम लगने के कारण कर्मचारी देर से घर पहुंच रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News