Watch Video: BJP की सजी चौपाल, बलबीर कमल के साथ

Sunday, Mar 26, 2017 - 05:08 PM (IST)

नेरवा/शिमला (विकास शर्मा): चार साल तक कांग्रेस के एसोसिएट सदस्य रहे निर्दलीय विधायक बलबीर वर्मा ने भाजपा का दामन थाम लिया है। नेरवा में एक बड़े कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में वर्मा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। उन्होंने दावा किया आने वाले विधानसभा चुनाव में चौपाल इलाके के 42 पंचायत प्रधान और 141 पूर्व पंचायत प्रतिनिधि भाजपा का साथ देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो महीने में कई कांग्रेसी विधायक भी भाजपा के साथ आ जाएंगे। बलबीर वर्मा ने 2012 के चुनाव से पहले बनाए गए चौपाल विकास मंच का विलय भी भाजपा में करने का ऐलान किया। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने नेरवा पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का जोर-शोर के साथ स्वागत किया। 


बलबीर के बीजेपी में जाने के मायने क्या? 
वर्मा के भाजपा में चले जाने से पार्टी को एक चेहरा मिल गया है। अभी चौपाल में भाजपा के पास ऐसा कोई दमदार नेता नहीं है जो उनका सामना कर सके। वहीं कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष चंद मंगलेट चौपाल से कांग्रेस के टिकट पर दो बार विधायक रहे हैं। मौजूदा हालात में मंगलेट का टिकट कटना संभव नहीं है। साथ ही भाजपा नेताओं का तर्क है कि चुनाव से ठीक पहले पार्टी में आने वाले नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा। इसे देखते हुए आने वाले दिनों में कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 


2012 में बने थे निर्दलीय विधायक
वर्मा ने 2012 में चौपाल से विधानसभा चुनाव बतौर निर्दलीय प्रत्याशी लड़ा था तथा भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों को पटखनी देकर चुनाव जीता भी था। विधायक बनने के बाद उन्होंने कांग्रेस सरकार को समर्थन दिया और एसोसिएट सदस्य बने। चौपाल से पहली बार विधायक बने बलवीर के बड़े भाई एवं पूर्व विधायक राकेश वर्मा भाजपा में हैं।