IPH की महिला अधिकारी की जमानत रद्द, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

Monday, May 27, 2019 - 09:36 PM (IST)

हमीरपुर: आई.पी.एच. विभाग की एक महिला अधिकारी की भ्रष्टाचार के एक मामले में एंटीसिपेटरी जमानत रद्द होने के बाद अब आरोपी अधिकारी को हिरासत में लिया जा सकता है। मामले की पुष्टि करते हुए विजीलैंस के अधिकारी ने बताया कि जिला सैशन कोर्ट राकेश कैंथला की अदालत ने भ्रष्टाचार के आरोप में फंसी महिला अधिकारी की अग्रिम जमानत रद्द कर दी है। उक्त महिला अधिकारी वर्तमान में एन.सी. आई.पी.एच. कार्यालय शिमला में तैनात है। पूर्व में हमीरपुर आई.पी.एच. डिवीजन में रहते हुए इस महिला अधिकारी के खिलाफ  भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिनको लेकर ओम प्रकाश गांव डुगली ने जुलाई, 2017 में विजीलैंस विभाग के पास शिकायत की थी।

बिजली वायरिंग के काम में घपले के हैं आरोप

आरोप को सबूतों के आधार पर सही मानते हुए विजीलैंस ने उक्त महिला अधिकारी के खिलाफ  एफ.आई.आर. दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी। चूंकि मामला हमीरपुर आई.पी.एच. डिवीजन से जुड़ा था। इसलिए आरोपी महिला अधिकारी ने जिला सैशन कोर्ट में एंटीसिपेटरी जमानत के लिए आवेदन किया था लेकिन अदालत ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आरोपी महिला अधिकारी पर हमीरपुर डिवीजन में रहते हुए भारी भलेड़ा पेयजल योजना के पंप हाऊस में अवार्ड 1 लाख 3 हजार के बिजली वायरिंग के काम में घपले का आरोप है जबकि एक अन्य मामले में चमनेड़ ओवरहैड टैंक में भी वायरिंग मामले में गड़बड़ी का आरोप है। यहां 42 हजार रुपए का काम विभाग द्वारा अलॉट हुआ था।

भारी भलेड़ा पंप हाऊस पर हुआ मात्र 42 हजार रुपए काम

आरोपों की जांच में लगी बिजली विभाग व आई.पी.एच. की टीमों के मुताबिक भारी भलेड़ा पंप हाऊस पर मात्र 42 हजार रुपए का ही काम हुआ था जबकि ओवरहैड टैंक चमनेड़ में मात्र 1500 का ही काम हुआ। इन्हीं आरोपों को लेकर ओम प्रकाश निवासी डुगली ने उक्त महिला अधिकारी के खिलाफ विजीलैंस में मामला दर्ज करवाया था। विजीलैंस आरोपों को जांच के बाद सबूतों के आधार पर भ्रष्टाचार से जुड़े इस मामले की पैरवी अदालत में कर रही है। विजीलैंस के शिकंजे से बचने के लिए उक्त महिला अधिकारी ने अदालत में अग्रिम जमानत के लिए जो अर्जी दी थी वो खारिज होने बाद अब महिला अधिकारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

जल्द विजीलैंस की हिरासत में होगी महिला अधिकारी

डी.एस.पी. विजीलैंस हमीरपुर बी.डी. भाटिया ने बताया कि उक्त महिला अधिकारी की अग्रिम जमानत रद्द होने के बाद विजीलैंस उसकी तलाश कर रही है। टीम गठित कर दी है, जल्द ही महिला अधिकारी विजीलैंस हिरासत में होगी।

Vijay