कोरोना संकट : बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट ने गरीब और प्रवासी लोगों को बांटा राशन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 04:07 PM (IST)

बनखंडी (राजीव शर्मा): विश्वव्यापी कोरोना वायरस कि आपदा के कठिन समय में व इसके कारण उत्पन्न स्थिति में गरीब और प्रवासी लोगों की मदद के लिए बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट ने सराहनीय पहल की है। बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट ने मंगलवार को रानीताल पुलिस चौकी के एएसआई किशोर चंद, गणेश चंद और बनखंडी ग्राम पंचायत के उपप्रधान विजय कुमार की उपस्थिति में विधानसभा क्षेत्र देहरा के बनखंडी और रानीताल में रह रहे गरीब और प्रवासी लोगों को राशन उपलब्ध करवाया। आंगनबाड़ी केंद्र शेरलोहार और समेली के अंतर्गत भी गरीब लोगों को राशन उपलब्ध करवाया गया।
PunjabKesari, Ration Distribute Image

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन प्रवासी लोगों के पास राशन केवल एक-दो दिन का ही शेष बचा था, ऐसे में मंदिर ट्रस्ट ने इस विपदा की घड़ी में अपना सहयोग देकर एक अच्छी पहल की है। बताते चलें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में कफ्र्यू लगा दिया है, जिसके तहत लोगों की आवाजाही ठप्प हो गई है एक सीमित समय तक ही लोग घरों से बाहर निकल पा रहे हैं। वहीं इस दौरान मंदिर अधिकारी पवन बडियाल ने प्रवासी लोगों को कफ्र्यू का पालन करने, घर से बाहर न निकलने, सोशल डिस्टैंस बनाए रखने और कोरोना वायरस से कैसे बचा जाए, उससे संबंधित जानकारी दी।
PunjabKesari, Ration Distribute Image

मंदिर अधिकारी ने बताया कि मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी के आदेशानुसार ही गरीब और प्रवासी लोगों को विपदा की इस घड़ी में राशन उपलब्ध करवाया गया। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट ने प्रशाशन के माध्यम से गरीब लोगों के लिए राशन उपलब्ध करवाया था और आगे भी प्रशासन के माध्यम से ऐसा सहयोग जारी रखने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि मां बगलामुखी इस विश्व व्यापी संकट का जल्द निवारण करें और समस्त मानव समाज की रक्षा और कल्याण करें।
PunjabKesari, Temple Officer Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News