बैंक के अंदर से 24 लाख रुपए से भरा बैग चोरी, पुलिस जांच में जुटी

Wednesday, Feb 24, 2021 - 06:23 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में पैसा जमा करवाने गए एक व्यक्ति का 24 लाख रुपए से भरा बैग चोरी हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार राजगढ़ रोड पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में एक व्यक्ति 24 लाख रुपए से भरे हुए बैग सहित पैसा जमा करवाने के लिए गया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान उसने केवल 45 हजार रुपए ही जमा करवाए। वह जैसे ही सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बैंक से बाहर निकला तो देखा कि नोटों से भरा बैग उसके पास नहीं है। उसे बैंक से ही कोई चुराकर ले गया। उक्त व्यक्ति ने पैसा जमा करवाने के लिए बैग को बैंच पर रखा हुआ था। इससे लग रहा है कि चोर उक्त व्यक्ति का पीछा कर रहे थे। जैसे ही उन्हें मौका मिला वे नोटों से भरे बैग को चुराकर ले गए।

हैरानी इस बात की है कि चोरों को यह भी मालूम था कि उक्त बैग में 24 लाख रुपए हैं। इससे तो ऐसा लग रहा है कि चोर उसकी लगातार रैकी कर रहे थे। जैसे ही वह पैसा जमा करने की औपचारिकताएं पूरी करने में व्यस्त हुआ और उसका ध्यान बैग से हटा, वैसे ही चोर बैग को लेकर फरार हो गए। मामला सामने आते ही बैंक में हड़कंप मच गया। वहां पर अपने काम से आए लोग भी घबरा गए। इस मामले की तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी थानों को इसकी सूचना प्रेषित कर दी।

इसके बाद पुलिस ने जगह-जगह नाके लगा दिए। सोलन की ओर से आने वाले प्रत्येक वाहन की नाकों पर चैकिंग शुरू की गई। इस कारण कंडाघाट सहित कई क्षेत्रों में जाम भी लग गया। पुलिस ही नहीं आम आदमी भी यह समझ नहीं पा रहा है कि जब बैंक में 45 हजार रुपए ही जमा करने थे तो वह बैग में 24 लाख रुपए लेकर क्यों घूम रहा था। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। उधर, एसपी सोलन अभिषेक यादव ने बताया कि एक व्यक्ति ने सदर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि जब वह बैंक में पैसा जमा करवाने के लिए गया तो उसका 24 लाख रुपए से भरा बैग चोरी हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। यही नहीं, चोरों को पकड़ने के लिए नाके लगाए हुए हैं।

Content Writer

Vijay