अवैध शिकार के मामले में 3 लोग गिरफ्तार

Monday, Oct 29, 2018 - 08:16 PM (IST)

बड़सर: जिला हमीरपुर के बड़सर क्षेत्र में शाही मारने व शिकार के लिए जंगल में विस्फोटक पदार्थ रखने के मामले में बड़सर पुलिस ने रविवार को 3 शिकारियों को गिरफ्तार किया है। सोमवार को उन्हें सब जज कोर्ट बड़सर में पेश किया गया। सब जज ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। शिकायत के आधार पर हुई इस कार्रवाई से अवैध शिकार के सरगनाओं में दहशत का माहौल है। पता चला है कि गिरफ्तार किए गए इन 3 लोगों में से एक सरकारी स्कूल में अध्यापक है।


विस्फोटक पदार्थ से कुत्ते की मौत
जानकारी के अनुसार बड़सर क्षेत्र के प्रीतम कुमार, राजकुमार व सतीश कुमार ने बड़सर के गलू में एक शाही को मार दिया। इसके अलावा उन्होंने शिकार के लिए विस्फोटक पदार्थ भी रखा था। इस विस्फोटक पदार्थ को खाने से एक कुत्ता भी मर गया। कुत्ते के मालिक विजय कुमार पुत्र प्रेम दास निवासी गांव गलू ने बड़सर थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि उसका भाई घास लेने के लिए गया था। इस दौरान उनका पालतू कुत्ता भी साथ चला गया। जैसे ही कुत्ता झाडिय़ों में घुसा और झाडिय़ों में रखे विस्फोटक पदार्थ पर मुंह मारा तो उसका मुंह उड़ गया तथा उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।


आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा
इस संदर्भ में डी.एस.पी. बड़सर जसवीर सिंह ने कहा कि अवैध शिकार के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें सोमवार को सब जज कोर्ट बड़सर में पेश किया। सब जज बड़सर ने उन्हें 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

Kuldeep