बद्दी युवती मर्डर केस: 2 दिन पहले ही घर से गई थी आंचल, सदमे में पूरा परिवार

Thursday, May 17, 2018 - 03:42 PM (IST)

जोल (नरेन्द्र): हिमाचल के औद्योगिक शहर बद्दी बरोटीवाला में मौत का शिकार हुई बडूही निवासी युवती आंचल ठाकुर (20) पढ़ाई में बेहद अव्वल थी। वह 2 पहले पहले ही मैडीकल विषय में चौकीमन्यार के स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल से 12वीं कक्षा पास की थी जिसमें उसने 80 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए थे। 2 दिन पहले ही वह अपने घर बडूही से बद्दी गई थी, जहां वह पढ़ाई के साथ-साथ एक उद्योग में एंर्टनशिप भी कर रही थी। 2 दिन पहले गांव में रखे गए भंडारे में शामिल होने के लिए आंचल आई थी। उसे क्या पता था कि यह उसका आखिरी सार्वजनिक समारोह होगा। जैसे ही वीरवार तड़के आंचल पर हुए जानलेवा हमले की जानकारी उसके पिता रणजीत सिंह सहित अन्य परिजनों को मिली तो वह हैरान रह गए। 


आंचल की मौत से न केवल पारिवारिक सदस्य बल्कि पूरा गांव सदमे में है। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि एक होनहार और मेधावी छात्रा का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया है। उसके पिता निजी व्यवसाय करते हैं। अपने 2 बच्चों को वह उच्च शिक्षा दिलाने के लिए वह लगातार मेहनत कर रहे हैं। आंचल का बड़ा भाई गर्वनमेंट कॉलेज ऊना में बी.बी.ए. संकाय में अध्ययनरत है। वह अपने माता-पिता की लाडली बेटी थी। बेटी को उच्च शिक्षा दिलाकर पैरों पर खड़ा करना परिवार का सपना था। 


उसकी उच्च शिक्षा हो और वह स्वतंत्र ढंग से जीवन निर्वहन करे इसके लिए परिवार हर प्रकार से उसकी स्पोर्ट कर रहा था। पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। एक सिरफिरे की हरकत ने न केवल परिवार बल्कि हर किसी को गहरा दर्द दिया है। हत्या की बुरी खबर मिलते ही वह बद्दी-बरोटीवाला के लिए रवाना हो गया। उन्हें अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसा हादसा घटित हुआ है। पूरे गांव में इस मामले को लेकर सदमा है। हर किसी की जुबान पर इस दर्दनाक हत्याकांड को लेकर गुस्सा पसरा हुआ है। 
 

Ekta