कोविड-19 में मरीजों के लिए वरदान साबित हुआ अमर अस्पताल पटियाला

Monday, Nov 02, 2020 - 08:31 PM (IST)

बद्दी: कोविड-19 के चलते जहां पूरे विश्व के अस्पताल चोखी कमाई में लगे हैं, वहीं पटियाला स्थित अमर अस्पताल मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा है। जिसकी ताजा मिसाल उस समय देखने को मिली जब बिजली बोर्ड से डिप्टी डायरैक्टर के पद से रिटायर्ड पटियाला निवासी प्रेम चंद सिंगला (80) को अमर अस्पताल के माहिर डाक्टरों की टीम की ओर से किए गए इलाज एवं नर्सों द्वारा की गई देखभाल के चलते उन्हें नया जीवन मिला है।

प्रेमचंद सिंगला के बेटे सुमित सिंगला ने बताया कि वह पिछले करीब 15 वर्षों से हिमाचल प्रदेश के बद्दी में मिनी फार्मा हब बद्दी में क्युरटेक गु्रप के नाम मैडीकल का कारोबार कर रहे हंै। गत 25 सितम्बर को उनके पिता छाती जाम एवं शुगर लेवल कम होने के कारण तबीयत अचानक खराब हो गई। जिसके चलते उन्हें पटियाला के अमर अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उन्होंने बताया कि अस्पताल के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम की ओर से अच्छी देखरेख, बेहतर संभाल, डाक्टरों एवं नर्सों की मेहनत से उनके पिता को नया जीवन मिला है। इससे यह साबित होता है कि असल में डाक्टरों को जो समाज में भगवान का दर्जा दिया गया है, वह बिल्कुल सही है।

क्यूरटेक ग्रुप व एंटी करप्शन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमित सिंगला ने बताया कि अस्पताल संचालकों ने एक अच्छा उदाहरण पेश किया है। एक ओर जहां लोग कोविड-19 के डर से अस्पतालों में जाने से डर रहे हैं, वहीं अमर अस्पताल में मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही है। सिंगला ने बताया कि लोग कोविड-19 से न घबराएं और अपने मन से भी यह धारणा निकाल दें कि मरीजों की अस्पताल में देखभाल नहीं की जाती है। अस्पताल में जाकर लोग स्वस्थ होकर लौट रहे हैं। लोगों को अस्पताल जाकर अपना चैकअप करवाना चाहिए और कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में वरिष्ठ डाक्टरों से ही इलाज करवाना चाहिए।

सुमित सिंगला ने अमर अस्पताल के समूह स्टाफ विशेष तौर पर वरिष्ठ चिकित्सक डा. संदीप गुप्ता चेस्ट विशेषज्ञ, न्यूरो सर्जन डा. हरमिंदर सिंह व डा. अमृत कौर का आभार जताते हुए कहा कि भविष्य मे क्यूरटेक ग्रुप और अमर अस्पताल प्रशासन मिलकर समाज सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेगा। उन्होंने अस्पताल प्रशासन डा. अमृत कौर सहित समस्त स्टाफ को उनकी सेवाओं के चलते डायरी, मैगजीन व सैनिटाइजर वितरित कर सममानित भी किया।

Kuldeep