खराब मौसम के चलते चौथे दिन भी नहीं हुई उड़ान, डेढ़ माह से कटा हुआ है सड़क संपर्क

Tuesday, Aug 07, 2018 - 04:10 PM (IST)

चम्बा: लगातार चौथे दिन खराब मौसम ने बड़ा भंगाल को खाद्य सामग्री पहुंचाने में अंड़गा डाले रखा। परिणामस्वरूप बैजनाथ के विधायक की चिंता बढ़ती जा रही है क्योंकि उनके विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाले बड़ा भंगाल का शेष विश्व के साथ सड़क संपर्क को कटे हुए डेढ़ माह का समय हो चुका है और वहां अब राशन समाप्त होने की सरकार को सूचना मिली है। ऐसे में अपने विधानसभा क्षेत्र के सैंकड़ों परिवारों तक राहत सामग्री के नहीं पहुंचने के चलते विधायक का चिंतित होना लाजिमी है। 

सोमवार को भी मौसम खराब रहने के चलते जम्मू से हैलीकॉप्टर चम्बा के बीच के हवाई मार्ग को तय नहीं कर पाया। ऐसे में बड़ा भंगाल में राशन सामग्री पहुंचने का पिछले कई दिनों से इंतजार कर रहे लोगों को जब यह सूचना मिली कि आज भी चम्बा में हैलीकॉप्टर नहीं पहुंचा है तो उन्हें निराश होना पड़ा। बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुलख राज प्रेमी पिछले & दिन से चम्बा में डेरा जमाए हुए हैं। उनका कहना है कि वह बड़ा भंगाल के लोगों को पेश आ रही परेशानी से भलीभांति परिचित हैं लेकिन कुदरत शायद बड़ा भंगाल के लोगों की परीक्षा ले रही है। उन्होंने कहा कि अगर मौसम कुछ घंटों की भी इजाजत देता है तो 45 क्लिंटन राशन को बड़ा भंगाल पहुंचा दिया जाएगा।

क्यों पैदा हुई स्थिति
बड़ा भंगाल में करीब डेढ़ माह पूर्व हुई भारी बारिश के चलते इस क्षेत्र को शेष विश्व के साथ सड़क सुविधा के साथ जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है, जिस वजह से उक्त सड़क से राशन की खेप को पहुंचाना संभव नहीं है। इस बीच बड़ा भंगाल में राशन समाप्त होने की गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। इससे पहले कि यह स्थिति विकराल रूप धारण कर ले, सरकार ने विधायक के आग्रह पर भंगाल में राशन की आपूर्ति हैलीकॉप्टर के माध्यम से करने का निर्णय लिया है।

Ekta