यहां बस स्टैंड व पार्किंग्स के हाल हुए बेहाल, नगर परिषद कर रहा अनदेखी

Sunday, Oct 20, 2019 - 04:21 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालाजी बस स्टैंड व यहां स्थित पार्किंग्स नगर परिषद ज्वालाजी की अनदेखी का शिकार हो रही हैं। नगर परिषद के बस स्टैंड व पार्किंग्स की सड़क की हालत किसी से भी छुपी नहीं है। रोजाना यहां लोगों को गड्ढों व ऊबड़-खाबड़ सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। हैरत की बात ये है कि सड़क को उखड़े हुए काफी समय हो गया है लेकिन प्रसाशन ने इस दिशा में कोई भी कार्य करने की पहल नहीं की है।

आलम ये है कि सड़क पर मैटलिंग करना तो दूर परिषद यहां पैचवर्क करवाने से भी परहेज कर रहा है। नगर परिषद की इस सुस्त कार्यप्रणली पर स्थानीय लोगों ने रोष जताया है, साथ ही आरोप लगाया है कि नगर परिषद इस अड्डे व पर्किंग्स से लाखों रुपए की राशि जुटा रहा है लेकिन स्थानीय व बाहरी राज्यों से आ रहे श्रद्धालुओ को बेहतर सुविधाएं देने की बात की जाए तो ये न के बराबर है।

लोगों का आरोप है कि जब तक विभाग के आगे बार-बार कार्य करने को लेकर माथापच्ची न कि जाए तब तक उसके कानों में जूं तक नही रेंगती है। स्थनीय लोगों ने नगर परिषद ज्वालाजी से मांग उठाई है कि वह जल्द से जल्द बस स्टैंड व पार्किंग्स की सड़कों की हालत की सुध ले ताकि इसे जल्द ठीक करवाया जा सके। लोगों का कहना है कि ये सड़कें रोजाना गाडिय़ों की आवाजाही के चलते बुरी तरह से उखड़ चुकी हैं, जिसके चलते जहां लोगों के कपड़े और दुकानों में रखा सामान धूल से खराब होता है, वहीं बारिश में गड्ढों में कीचड़ भर जाने के चलते लोगों को यहां से गुजरते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Vijay