मलेशिया से Gold मैडल जीतकर लौटी बबीता ने हिमाचल सरकार से रखी ये मांग, पढ़ें खबर

Thursday, Oct 04, 2018 - 05:30 PM (IST)

हमीरपुर (राकेश): मलेशिया के पिनांग में संपन्न एशिया पेसिफिक मास्टर गेम्स में भारतीय बास्केटबाल महिला टीम ने गोल्ड मैडल जीतकर इतिहास रचा दिया है। भारतीय टीम में हिमाचल प्रदेश की एकमात्र खिलाड़ी वन विभाग में कार्यरत बबीता कुमारी का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। बबीता ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलवाई। एशिया पेसिफिक मास्टर गेम्स अंतर्राष्ट्रीय मास्टर गेम्स एसोसिएशन के तत्वावधान में इंटरनैशनल ओलिंपिक कमेटी की निगरानी में मलेशिया सरकार व आई.एम.जी. द्वारा आयोजित की गई, जिसमें 62 देशों ने भाग लिया व 28 खेलों का आयोजन किया गया। इसमें भारतीय टीम जोकि मास्टर्स गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के माध्यम से भेजी गई थी, उसमें 201 खिलाडिय़ों ने भाग लिया वह अच्छा प्रदर्शन किया और देश के लिए 161 पदक जीते।

नामी टीमों को पछाड़कर कर हासिल किया गोल्ड मैडल
हिमाचल प्रदेश में बबीता के प्रदर्शन से खुशी का माहौल है। महिला बास्केटबाल टीम ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए जापान, मंगोलिया, हंगरी और ऑस्ट्रेलिया जैसी नामी टीमों को पछाड़कर गोल्ड मैडल हासिल किय। इन गेम्स में अपने देश के लिए गोल्ड मैडल हासिल करने के बाद जहां बबीता काफी खुश दिख रही हैं वहीं उन्हें इस बात का भी मलाल है कि न तो जिला प्रशासन और न ही उनके विभाग ने उनके लिए कोई स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया।

प्रमोशन व इंक्रीमैंट के बारे में विचार करे सरकार
बबीता का कहना है कि उसे इस बात का गर्व महसूस हो रहा है कि भारतीय महिला बास्केटबाल टीम में वह अकेली हिमाचल प्रदेश की एकमात्र खिलाड़ी है। कविता ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम ने जापान, मंगोलिया, हंगरी और ऑस्ट्रेलिया जैसी नामी टीमों को हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया है। इसके अलावा बबीता का कहना है कि अन्य प्रदेशों में जो लोग इन गेम्स में मैडल हासिल करके आए हैं उन्हें वहां की सरकारों ने या तो प्रमोशन दी है या फिर इंक्रीमैंट लगाई है। इसी के चलते बबीता ने भी प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री से यह मांग रखी है कि उन्हें भी प्रमोशन व इंक्रीमैंट के बारे में सरकार विचार करे।

Vijay