शूलिनी मेले में हंसराज रघुवंशी के गीतों पर झूमे दर्शक, युवाओं को दिया ये संदेश (Video)

Sunday, Jun 23, 2019 - 04:45 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन में 3 दिवसीय राज्य स्तरीय शूलिनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या बाबा जी के नाम से प्रसिद्ध और मशहूर कलाकार हंसराज रघुवंशी के नाम रही। शूलिनी मेले मे पहली बार अपनी प्रस्तुति देने आए मुख्य कलाकार के रूप में हंसराज ने भोले के भजनों की प्रस्तुति से माहौल को भक्तिमय कर दिया। उन्होंने अपना प्रसिद्ध गीत ‘‘मेरा भोला है भंडारी’’ गाकर पंडाल में बैठे दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया। मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। संध्या का शुभारंभ मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। मेला कमेटी के अध्यक्ष डी.सी. सोलन विनोद कुमार ने शॉल, टोपी व स्मृतिचिन्ह भेंट कर मुख्यतिथि का स्वागत किया। सांस्कृतिक संध्या में कृतिका तंवर व अनुज शर्मा सहित प्रदेशभर के कई गायक कलाकरों ने खूब संमा बांधा।

पहली बार सोलन में मिला गाने का मौका

मुख्य कलाकार के तौर पर पहली बार अपनी प्रस्तुति देने आए हंसराज रघुवंशी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश में उन्हें अबतक किसी भी महोत्सव में मौका नहीं दिया गया है लेकिन जिला सोलन में उन्हें पहली बार किसी उत्सव पर मौका दिया गया है, जिसके लिए वह जिला प्रशासन के आभारी हैं।

नशे से दूर रहकर माता-पिता की सेवा करें युवा

उन्होंने कहा कि हिमाचली कलाकारों को प्रदेश में सम्मान मिलना चाहिए ताकि कलाकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने युवाओं को सन्देश देते हुए कहा कि आज के युवा नशे से दूर रहें और माता-पिता की सेवा करें।

Vijay