हिमाचल के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को अब ऐसे मिलेगी Entry

Sunday, Mar 19, 2017 - 11:31 AM (IST)

शाहतलाई (बिलासपुर): हिमाचल के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में आने वाले श्रद्धालुओं को अब दर्शन करने के लिए एंट्री टैक्स देना होगा। जानकारी के मुताबिक यह निर्णय नगर पंचायत तलाई ने चैत्र मेलों में आने वाले बाहरी वाहनों के कारण लिया। यह भी फैसला लिया गया है कि शाहतलाई के स्थानीय वाहनों और रूटों पर चलने वाली बसों से एंट्री टैक्स नहीं वसूला जाएगा। 


इस दिन तक रहेगी यह व्यवस्था
बताया जाता है कि यह व्यवस्था रविवार 19 मार्च से लेकर 31 मई तक रहेगी। एक बार टैक्स लेने के बाद यह 24 घंटे के लिए मान्य होगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को बड़े वाहनों के लिए 50, बस और ट्रक के लिए 40, टैंपो के 30, कार के 20 रुपए 24 घंटे के एंट्री टैक्स के रूप में चुकाने होंगे। उल्लेखनीय है कि नगर पंचायत में इससे पहले भी बाहर से आने वाले वाहनों से एंट्री टैक्स लिया जाता था, लेकिन न्यायालय के आदेशों पर प्रवेश कर वसूलने पर रोक दिया था। इस साल से नगर पंचायत ने फिर से प्रवेश कर वसूलने का फैसला लिया है।


कारोबारियों ने किया टैक्स का विरोध
श्रद्धालु शाहतलाई आने की बजाय सीधा बड़सर से दियोटसिद्ध गुफा के दर्शन करने के लिए चले जाएंगे। वहीं एंट्री टैक्स से दुकानदारों को श्रद्धालुओं की कमी से लाभ नहीं मिलेगा। दुकानदारों को मेलों से होने वाली आमदनी में भी कमी आएगी।