गोद में उठाकर कोर्ट पहुंचाया विवादित बाबा, CID ने की 1 घंटे तक पूछताछ

Saturday, Jun 03, 2017 - 10:21 AM (IST)

सोलन: श्रीराम लोक मंदिर के संचालक व चर्चित बाबा अमरदेव को सी.आई.डी. की टीम ने रूड़ा स्थित मंदिर परिसर में ले जाकर करीब 1 घंटे तक पूछताछ की। बाबा के पहुंचने से पहले ही मंदिर परिसर में विवाद की संभावना को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस दल तैनात किया गया था। इस दौरान जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह व डी.एस.पी. विद्या चंद नेगी भी स्वयं मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान मंदिर कमेटी के सदस्य बाबा से मिलने पहुंचे हुए थे। बाबा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह से मंदिर कमेटी के सदस्यों से मिलने की इजाजत मांगी, जिसके बाद उन्हें उनसे मिलने दिया गया। 


गोद में उठाकर कोर्ट पहुंचाया विवादित बाबा
बाबा सुबह करीब 11:35 बजे अपनी गाड़ी में रूड़ा स्थित मंदिर पहुंचे। सी.आई.डी. की टीम के कहने पर वह गाड़ी से उतर कर गोद में उस कुटिया के नजदीक गए जहां पर वह घटना के समय बैठे थे। उन्होंने सी.आई.डी. की टीम को घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद वह फिर गाड़ी में बैठ गए और सी.आई.डी. की टीम ने गाड़ी के अंदर ही उनसे पूछताछ की और बयान दर्ज किया। सी.आई.डी. के जांच अधिकारी रामानंद ने बाबा से पूछताछ की जोकि करीब 12:20 मिनट तक चली। 


बाबा से फिर पूछा असली नाम व पता
सी.आई.डी. ने अमरदेव बाबा से पूछताछ के दौरान फिर से उनका असली नाम पता पूछा। इससे पहले खाल मामले में भी सी.आई.डी. उनसे उनका असली नाम व पता पूछती आ रही है लेकिन बाबा से इस विषय में सी.आई.डी. को कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिल पाया है।

विवादों में घिरे रहे हैं बाबा
अमरदेव बाबा पिछले कुछ समय से विवादों में घिरे रहे हंै और वे राजनेताओं के साथ हाईप्रोफाइल कनैक्शन के चलते चर्चाओं में भी हैं। बाबा के पास तेंदुए की 4 खालें पकड़ी जा चुकी हैं और पिछले दिनों ही सी.आई.डी. ने इस मामले का चालान अदालत में पेश किया था। शुक्रवार को यह मामला ऑफिस ऑर्डर पर लगा था। अब महिला पर तेजधार हमले को लेकर अग्रिम जमानत पर चल रहे बाबा को शनिवार को अदालत में पेश होना है। यहां पर उनकी अग्रिम जमानत को लेकर फैसला होगा।