इंजीनियरिंग महाविद्यालय नगरोटा बगवां में B.Tech का पेपर लीक, छात्र पर मामला दर्ज

Monday, Jun 03, 2019 - 11:13 PM (IST)

नगरोटा बगवां: राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय मस्सल नगरोटा बगवां में चल रही अंतिम सत्र की फाइनल परीक्षा के दौरान एक छात्र पर मोबाइल की व्हाट्सएप एप्लीकेशन से पेपर लीक करने का मामला दर्ज हुआ है। इस संदर्भ में महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डा. संजीव कुमार ने पुलिस थाना नगरोटा बगवां में शिकायत दर्ज करवा दी है, जिसके आधार पर उक्त छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

व्हाट्सएप पर मिले प्रश्न पत्र के खींचे हुए फोटो

महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक ने बताया सोमवार को महाविद्यालय में बी.टैक. अंतिम सत्र की फाइनल परीक्षा में वह बतौर सहायक अधीक्षक ड्यूटी पर तैनात थे। पेपर का समय सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक था। उन्होंने कमरे में बैठे विद्यार्थियों को 9 बजे तक आंसर शीट व प्रश्न पत्र बांट दिए थे। कमरे में बी.टैक. इंजीनियरिंग मैथ-।। एन.एस .104 के रैगुलर व रि-अपीयर के विद्यार्थी बैठे हुए थे। जब वह करीब 9 बजकर 4 मिनट पर परीक्षा में बैठे एक छात्र के पास पहुंचे तो उसकी जेब में एक मोबाइल फोन बरामद हुआ, जिसमें छात्र के व्हाट्सएप पर प्रश्न पत्र इंजीनियरिंग मैथ-।। के सभी पृष्ठ के फोटो खींचे हुए मिले।

सरकाघाट के छात्र के खिलाफ मामला दर्ज

डा. संजीव ने पुलिस को बताया कि उन्होंने इसकी सूचना परीक्षा अधीक्षक डा. अनुपम जम्वाल को दी तथा छात्र से उसकी आंसर शीट, प्रश्न पत्र व मोबाइल फोन ले लिया। पुलिस थाना नगरोटा बगवां के प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि सहायक परीक्षा अधीक्षक संजीव कुमार की शिकायत मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर गई तथा सह प्राध्यापक डा. संजीव कुमार का बयान 154 सी.आर.पी.सी. के तहत कलमबद्ध करके आरोपी सरकाघाट के छात्र के खिलाफ  हिमाचल प्रदेश कदाचरण निवारण अधिनियम धारा 120 बी.ए. आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर के छानबीन आरंभ कर दी है।

 

Vijay