कुल्लू में वरदान बनी आयुष्मान भारत योजना, 205 मरीजों ने उठाया लाभ

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 05:12 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): आयुष्मान भारत योजना से जिला कुल्लू के लोगों को राहत मिली है। योजना के शुरू होने के बाद से अभी तक जिला कुल्लू में 205 मरीजों ने इसका लाभ लिया है और उनका स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुफ्त इलाज किया गया है। वहीं इस योजना से जिला कुल्लू के 2675 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं जिला अस्पताल के 123 नम्बर कमरे में रोजाना इस योजना से जुडऩे वाले लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं और जल्द ही कॉमन सैंटर में भी लोगों की सुविधा के लिए इस कार्ड को बनाया जाएगा।
PunjabKesari

10 करोड़ परिवारों को मिलेगी मुफ्त इलाज की सुविधा

बता देें कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना से देश के लगभग 10 करोड़ परिवारों को सरकारी व निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। इस योजना के तहत रजिस्ट्रड होने वाले परिवारों को अब किसी भी गरीब को अपने इलाज के लिए पैसे की चिंता नहीं होगी।

जानकारी के लिए इस हैल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क  

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चन्द्र ने बताया कि इस योजना से कुल्लू जिला के 25,996 परिवार भी लाभान्वित होंगे। वहीं प्रदेश के 175 सरकारी व निजी अस्पतालों को इस योजना के दायरे में लाया गया है, जिनमें लगभग 22 लाख लोगों का नि:शुल्क इलाज सुनिश्चित होगा। इनमें 1300 से अधिक बीमारियों के 5 लाख रुपए तक के नि:शुल्क उपचार की सुविधा प्रदान की जाएगी। डा. सुशील ने कहा कि पी.एम.जे.वाई. की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए हैल्पलाइन नंबर 14555 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति पी.एम.जे.वाई. की जानकारी प्राप्त कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News