आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र में 6 वर्षों से नहीं कोई डॉक्टर, 8 गांवों के लोग झेल रहे परेशानी

Thursday, Jul 04, 2019 - 04:37 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम): टटियाणा पंचायत में सरकार द्वारा खोले गए राजकीय आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 6 साल से कोई भी डॉक्टर नहीं है, जिसके कारण लगभग 8 गांवों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। गांव में अगर किसी व्यक्ति को सिरदर्द, जुकाम या कहीं चोट लग जाती है तो उपचार कराने के लिए 25 से 30 किलोमीटर दूर कफोटा सी.एच.सी. जाना पड़ता है और वहां पर भी स्टाफ की कमी हमेशा बनी रहती है।

डैपुटेशन पर है फार्मासिस्ट, 3 दिन देता है सेवाएं

इतना ही नहीं, टटियाणा मे जो फार्मासिस्ट है वह भी डैपुटेशन पर रखा गया है जोकि 3 दिन यहां पर अपनी ड्यूटी निभाता है और 3 दिन कहीं और। इस कारण क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। गांव के पूर्व प्रधान रमेश शर्मा सहित अन्य लोगों ने सरकार से इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की गुहार लगाई है।

1 साल से रिक्त पड़ी है फार्मासिस्ट की पोस्ट

वहीं जब राजकीय आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट प्रताप चौहान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यहां पर लगभग 6 साल से डॉक्टर की पोस्ट खाली है व फार्मासिस्ट की पोस्ट भी 1 साल से रिक्त पड़ी है। उन्होंने कहा कि मैं यहां पर डैपुटेशन पर हूं, जिसके चलते 3 दिन यहां पर अपनी ड्यूटी देता हूं और 3 दिन जाखल में कार्य करता हूं।

Vijay