आयरा राजपूत ने Bollywood में चमकाया हिमाचल का नाम

Sunday, Oct 07, 2018 - 08:47 PM (IST)

कुल्लू: कहते हैं कि सपनों की उड़ान जितनी बड़ी होती है, उतना ही कठिन होता है उनको पाना। सपनों को पूरा करने के लिए जी जान से मेहनत व लगन का होना जरूरी है। ऐसी लगन से अपनी मंजिल की ओर बढ़ रही है मनाली की युवती आयरा राजपूत। पुश्तैनी तौर पर मंडी जिला के धर्मपुर के झरेड़ा गांव से ताल्लुक रखने वाली आयरा ने जो सपने बचपन में देखे थे उन्हें वह काफी हद तक पूरा करने में सफल भी हो चुकी है। आयरा बताती है कि बचपन से ही उसे पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग का शौक था। बचपन में वह अक्सर शीशे के आगे खड़ी होकर एक्टिंग किया करती थी।

यहां से मिली पहचान
आर.के.एम.वी. कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही उसे धारावाहिक में काम करने का मौका मिला जबकि पेंथलून की एड से उसे बॉलीवुड में पहचान मिली। उसके बाद विघ्नहर्ता गणेश में सती की बहन का रोल अदा कर आयरा राजपूत ने हिन्दी फिल्म इंड्रस्टी के साथ-साथ भोजपुरी व साऊथ फिल्म निर्माताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया तथा उसे वेन ओबामा लव ओसामा में लीड रोल करने का मौका मिला। आज उसे कई बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आ चुके हैं।

कंगना रणौत को मानती है आदर्श
रमेश चंद और सुलोचना के घर जन्मी आयरा फिल्मी दुनिया में अपना आदर्श कंगना रणौत को मानती है। आयरा कहती है कि मेरे माता-पिता मेरे भगवान हैं जिन्होंने मुझे हमेशा आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया व हिम्मत दी जबकि एक आम मध्यम परिवार से होने के नाते यह राह आसान नहीं थी। हाल ही में आयरा का नया एलबम गीत रसिया आया है जिसे लाखों लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। आयरा कहती है कि मुझे हिमाचल से बहुत प्यार है, मैं कड़ी मेहनत कर हिमाचल का नाम जरूर रोशन करूंगी।

बेटियों के सपनों को तोड़ें नहीं, सहारा दें मां-बाप : आयरा
अभिनेत्री आयरा राजपूत का कहना है कि एक बेटी को माता-पिता के लाड-प्यार की सबसे ज्यादा जरूरत होती है इसलिए मां-बाप भी बेटियों को दुत्कारें नहीं, न ही उनके सपनों को तोड़ें बल्कि उन्हें पूरा करने में अपना सकारात्मक सहयोग दें। आज लड़कियां हर क्षेत्र में खुद को साबित कर चुकी हैं। अब हिमाचल के लोगों की बारी है कि वे दुनिया को बताएं कि उनकी बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं।

Vijay