कमर्शियल प्लाट काटने के चक्कर में हरे पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी, गुस्साए लोगों ने की नारेबाजी

Sunday, Feb 10, 2019 - 10:11 PM (IST)

मानपुरा (संजीव बस्सी): रविवार को बद्दी चक्कां मार्ग पर एक निजी कालोनी द्वारा कमर्मियल प्लाट काटने के चक्कर में कालोनी में लगे दर्जनों पेड़ों को काटने की कोशिश की। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने नारेबाजी की व इसकी शिकायत वन विभाग को भी सौंपी। कालोनी में स्थानीय लोगों की यूनियन के प्रधान कृष्ण कुमार, महासचिव अशोक ठाकुर, कानूनी सलाहकार रोहतास चौधरी व नरेंद्र कुमार का कहना है कि उक्त कालोनी में प्रबंधकों द्वारा बेसिक सुविधाएं तो दी नहीं जा रही हैं उल्टा पैसा कमाने के चक्कर में कालोनी में लगे हरे भरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाई जा रही है। लोगों का कहना है कि कालोनी के प्रबंधकों द्वारा 4 दिन पहले भी यहां पेड़ काटने की कोशिश की थी। लोगों के  विरोध के  बाद व वन विभाग को दी शिकायत के बाद यह लोग रुके व जिन पेड़ों की जड़ों को खोदा गया था उन पर विभाग के कर्मचारियों ने मिट्टी भी डलवाई थी।

लाखों रुपए लेकर पेड़ तो काटे पर सुविधा के नाम पर कुछ नहीं

उपरोक्त लोगों का कहना है कि उक्त कालोनी के प्रबंधकों ने यहां लाखों रुपए लेकर पेड़ तो काट दिए परन्तु सुविधाओं के नाम पर यहां बिजली, पानी व सड़कों की व्यवस्था तक नहीं है। लोगों का कहना है कि जब तक यहां सभी बेसिक सुविधाएं नहीं मिल जातीं तब तक कालोनी के बाशिंदे यहां कोई नया कार्य नहीं होने देंगे।

काफी समय से बंद पड़ा एस.टी.पी. प्लांट

बड़ी हैरानी की बात है कि कालोनी में एस.टी.पी. प्लांट काफी समय से बंद पड़ा है व कालोनी का गंदा पानी साथ लगते नाले में छोड़ा जा रहा है जिसके चलते पूरी कालोनी में गंदगी फैली रहती है। डी.एफ.ओ. नालागढ़ जवाहर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद उन्हें यहां पेड़ न काटने की हिदायत दी गई है बावजूद इसके अगर पेड़ काटे गए तो उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay