यहां वन माफिया के हौसले बुलंद, लॉकडाऊन की आड़ में देवदार के पेड़ों पर चलाई कुल्हाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 10:53 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): चम्बा जिला के भरमौर उपमंडल के कलहूण में अवैध कटान हुआ है। लॉकडाऊन की आड़ में वन माफिया ने देवदार के पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाई है। विभाग को कटे हुए पेड़ों के ठूंठ मिले हैं। इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवा दी गई है तथा मामले की जांच चल रही है।

वनरक्षक ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि 21 अप्रैल को जब वह अपने इलाका कलहूण में गश्त पर थे तो जंगल में देवदार के कुछ पेड़ कटे हुए पाए गए। इनके कुछ टुकड़े वहां गिरे हुए मिले जो किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा काटे गए हैं। बता दें कि हाल ही में चरोड़ी पंचायत में भी देवदार के 2 पेड़ कटे हुए मिले हैं। यही नहीं, इससे पहले भी जिला में लॉकडाऊन के दौरान अवैध कटान के मामले सामने आए थे। वन विभाग द्वारा पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है।

लॉकडाऊन के दौरान शुरूआत में वन विभाग के कर्मचारियों को लगभग 15 से 20 दिनों तक अपने घरों व आवास में ही रहना पड़ा था। उस दौरान वन माफिया सक्रिय हो गया और हरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी। एसपी डॉ. मोनिका ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वनरक्षक की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना भरमौर में मुकद्दमा दर्ज किया गया है तथा आरोपी की तलाश व आगामी अन्वेषण जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News