अफवाहों से बचें चम्बा में कोई लॉकडाउन नहीं, सिर्फ कुछ बंदिशें

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 05:42 PM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): चम्बा जिला में अभी तक स्थिति सामान्य है। यहां इक्का दुक्का मामले की सामने आ रहे हैं। इस बीच दोबारा से लॉक डाउन लगने की अफवाहें भी फैल रही है। गत वर्ष 23 मार्च को ही कफ्र्यू लग गया था, लेकिन इस बार फिल्हाल लॉक डाउन के कोई आदेश नहीं हुए हैं। यह बात एस.डी.एम. चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने चम्बा में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि वार्डर से आवाजाही के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी।

सिर्फ नियमों का पालन करना होगा और सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के तहत अब सरकारी कार्यालयों, दुकानों व अन्य संस्थानों में नो मास्क, नो सर्विस नियम लागू होगा। इसके तहत अगर कोई बिना मास्क दुकान में सामान लेने के लिए पहुंचता है तो उसे सामान नहीं दिया जाएगा। दुकानदारों को इस बावत दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे और उनका सहयोग भी अपेक्षित है। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों में भी बिना मास्क कोई पहुंचता है तो उसका कार्य नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 23 मार्च से मेलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब जिले भर में किसी प्रकार के मेलों का आयोजन नहीं होगा। एस.डी.एम. शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि 25 मार्च के बाद धार्मिक व सामाजिक समारोहों के लिए अनुमति लेनी पड़ेगी। इसके लिए व्हाट्एप नम्बर 94181-92467 पर व्हाट्सप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बिना अनुमति किसी भी प्रकार के समारोह का आयोजन करने पर कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kaku Chauhan

Recommended News

Related News