दृष्टिबाधित अविनेश ने 12वीं कक्षा में 92 प्रतिशत अंक लेकर कर दिया कमाल

Thursday, Jun 18, 2020 - 11:24 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा जमा 2 कक्षा के वीरवार को घोषित परीक्षा परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुंतर में शिक्षा ग्रहण करने वाले सलूणी के घुंडेरा गांव के दृष्टिबाधित छात्र अविनेश शर्मा ने 92 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेश के दृष्टिबाधित स्कूलों में प्रथम स्थान हासिल कर अपने गुरुजनों के साथ अभिभावकों व क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

अविनेश शर्मा ने अपनी शिक्षा की बुनियाद प्राथमिक पाठशाला एनएबी स्कूल कुल्लू के वैली से शुरू की और इसी स्कूल से पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद छठी से दसवीं तक की शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर कुल्लू से जबकि जमा एक व जमा दो की शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुंतर कुल्लू से 92 प्रतिशत अंक से उत्तीर्ण की। अविनाश शर्मा का कहना है कि वह पोस्ट ग्रैजुऐशन की शिक्षा ग्रहण करने उपरांत अपने लक्ष्य को हासिल करेगा।

विधित रहे कि दृष्टिबाधित अविनेश शर्मा ने 92 प्रतिशत अंक लेकर अन्य बच्चों के लिए मिसाल पेश की है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापकों के साथ अपने माता-पिता को दिया है। अविनेश शर्मा के पिता प्रारम्भिक खंड शिक्षा अधिकारी तीसा के पद पर तैनात हैं जबकि माता गृहिणी हैं।

Vijay